माफिया डॉन व सपा के पूर्व सांसद अतीक के आवास व कार्यालय पर सीबीआई का छापा

प्रयागराज : अहमदाबाद जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद व माफिया डान अतीक अहमद के आवास व कार्यालय पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने बुधवार को छापा मारा। पुलिस और बड़ी संख्या में सीबीआई की टीम ने करीब सुबह 7.30 बजे उनके आवास और कार्यालय पर पहुंची थी। उनके खिलाफ कई मामले हैं यह नहीं बताया जा सकता कि सीबीआई किस मामले में यहां पहुंची। अधिकारी मीडिया से दूरी बनाये हुए हैं। पूरे क्षेत्र को सीज करके छापेमारी की गयी। अतीक के एक नजदीकी के ठिकाने पर भी छापा मारा गया है। मालूम हो कि सीबीआई ने एक कारोबारी के अपहरण की साजिश रचने के मामले में हाल ही में अतीक के एक करीबी सहयोगी जफर उल्लाह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। अधिकारियों ने बताया था कि सीबीआई दिसम्बर 2018 में रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले के आरोपों पर अतीक के खिलाफ मामला पहले ही दर्ज कर चुकी है। उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद पिछले महीने मामला दर्ज किया गया था। सीबीआई प्राथमिकी में दावा किया गया था कि मोहित का लखनऊ से अपहरण करके देवरिया जेल ले जाया गया, जहां पहले से जेल में बंद अतीक और उनके सहयोगियों ने उस पर हमला किया और उसका कारोबार उन्हें हस्तांतरित करने को मजबूर किया। अतीक 2004 से 2009 तक फूलपुर से 14वीं लोकसभा में सपा के सदस्य रहे थे। उच्च्तम न्यायालय के आदेश पर अतीक को अहमदाबाद जेल भेजा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर