महिलाओं के बुर्का ना हटाने पर मेट्रो में सफर करने से रोका

लखनऊः एक ही परिवार की पांच महिलाओं को लखनऊ मेट्रो में सफर करने से रोक दिया गया। इसकी वजह उनका बुर्का पहनना बताया जा रहा है। ये महिलाएं मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन से सफर करने पहुंची थीं जहां उनको बुर्का हटाने को कहा गया। इस बात से इनकार करने पर उनको सफर नहीं करने दिया गया। उन्हें महिला सुरक्षाकर्मी द्वारा किए जाने वाली जांच से कोई परेशानी नहीं थी लेकिन वहां कोई भी महिला सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थी। ऐसे में वहां मौजूद पुरुष सुरक्षाकर्मी ने उनके समूह को मेट्रो से सफर नहीं करने दिया। महिलाओं ने अधिकारियों से उनके टिकट के पैसे लौटाने ‌के लिए कहा है। इन महिलाओं के परिवार के मुखिया एम. अहमद ने इस मामले की शिकायत लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को भेजी है। वहीं दूसरी तरफ मेट्रो की पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पुष्पा बेलानी ने कहा कि हमें शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें संबंधित आरोपों की जांच की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

assam

नागरिकता कानून : असम में कर्फ्यू में कुछ घंटों की ढील, छात्र संगठनों का 3 दिन के सत्याग्रह का ऐलान

गुवाहाटी : नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में पूर्वोत्तर के राज्यों में 6 दिन से उग्र प्रदर्शन जारी है। असम में शनिवार को कर्फ्यू में आगे पढ़ें »

प्रीमियम सेगमेंट में वॉल्वो ने पेश किया एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन, जानिए कीमत

नई दिल्ली : वॉल्वो कार्स प्रीमियम सेगमेंट में कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (सीएमए) आधारित एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन पेट्रोल वैरिएंट को 39.9 लाख रुपये कीमत पर लांच आगे पढ़ें »

ऊपर