महिलाओं के बुर्का ना हटाने पर मेट्रो में सफर करने से रोका

लखनऊः एक ही परिवार की पांच महिलाओं को लखनऊ मेट्रो में सफर करने से रोक दिया गया। इसकी वजह उनका बुर्का पहनना बताया जा रहा है। ये महिलाएं मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन से सफर करने पहुंची थीं जहां उनको बुर्का हटाने को कहा गया। इस बात से इनकार करने पर उनको सफर नहीं करने दिया गया। उन्हें महिला सुरक्षाकर्मी द्वारा किए जाने वाली जांच से कोई परेशानी नहीं थी लेकिन वहां कोई भी महिला सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थी। ऐसे में वहां मौजूद पुरुष सुरक्षाकर्मी ने उनके समूह को मेट्रो से सफर नहीं करने दिया। महिलाओं ने अधिकारियों से उनके टिकट के पैसे लौटाने ‌के लिए कहा है। इन महिलाओं के परिवार के मुखिया एम. अहमद ने इस मामले की शिकायत लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को भेजी है। वहीं दूसरी तरफ मेट्रो की पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पुष्पा बेलानी ने कहा कि हमें शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें संबंधित आरोपों की जांच की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय गेंदबाजी में किसी भी टीम को सस्ते में समेटने की काबिलियत : स्वान

कोलकाता : इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने बुधवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाला भारतीय गेंदबाजी आक्रमण किसी भी टीम आगे पढ़ें »

ब्लैकवुड का आरोप, इंग्लिश टीम स्लेजिंग कर रही थी

मैनचेस्टर : पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाने वालों में शामिल रहे बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड ने कहा है कि उनकी मैच आगे पढ़ें »

ऊपर