भाजपा प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट पर बुधवार को भाजपा प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिये गये। विधानसभा के विशेष सचिव बीबी दुबे ने बताया कि बुधवार को नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख थी और इसी दिन त्रिवेदी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। उन्होंने गत सप्ताह शुक्रवार को नामांकन किया था। त्रिवेदी प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मौजूद थे। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ सरकार में वरिष्ठ मंत्री ब्रजेश पाठक, आशुतोष टंडन, मोहसिन रजा, उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर त्रिवेदी भी मौजूद रहे। प्रदेश विधानसभा में भाजपा के बहुमत के चलते त्रिवेदी का निर्वाचित होना तय था। त्रिवेदी भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे अरुण जेटली के निधन के बाद रिक्त हुई सीट के लिए निर्वाचित हुए। जेटली इस सीट से 2018 में निर्वाचित हुए थे। उनका कार्यकाल 2024 तक था लेकिन इसी साल अगस्त में उनका निधन हो गया। लम्बे समय से भाजपा से जुड़े रहे त्रिवेदी संसद में अपनी पहली पारी खेलने जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर