भाजपा प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट पर बुधवार को भाजपा प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिये गये। विधानसभा के विशेष सचिव बीबी दुबे ने बताया कि बुधवार को नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख थी और इसी दिन त्रिवेदी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। उन्होंने गत सप्ताह शुक्रवार को नामांकन किया था। त्रिवेदी प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मौजूद थे। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ सरकार में वरिष्ठ मंत्री ब्रजेश पाठक, आशुतोष टंडन, मोहसिन रजा, उत्तर प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर त्रिवेदी भी मौजूद रहे। प्रदेश विधानसभा में भाजपा के बहुमत के चलते त्रिवेदी का निर्वाचित होना तय था। त्रिवेदी भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे अरुण जेटली के निधन के बाद रिक्त हुई सीट के लिए निर्वाचित हुए। जेटली इस सीट से 2018 में निर्वाचित हुए थे। उनका कार्यकाल 2024 तक था लेकिन इसी साल अगस्त में उनका निधन हो गया। लम्बे समय से भाजपा से जुड़े रहे त्रिवेदी संसद में अपनी पहली पारी खेलने जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्राकृतिक आपदा पर राजनीति न हो – धनखड़

चक्रवात प्रभावित इलाकों के हालात की करेंगे समीक्षा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी आगे पढ़ें »

9 साल बाद फिर प्रेसिडेंसी में चला ‘लाल’ का जादू

आईसी हुई छात्र संघ की सत्ता से बेदखल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में 2019 के छात्र संघ चुनाव में 9 साल बाद भारी मतों से आगे पढ़ें »

ऊपर