जीत के दो दिन बाद ही अमेठी में स्मृति के करीबी नेता की हत्या

अमेठी (उप्र) : उत्तर प्रदेश के अमेठी की जामो कोतवाली क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान और स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी। उधर, घटना की सूचना मिलने के बाद स्मृति दिल्ली से अमेठी पहुंचीं। उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की। स्मृति ने सुरेंद्र की अर्थी को कंधा दिया। स्मृति के साथ योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा भी मौजूद थे। सुरेंद्र के बेटे ने इस मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर शक जताया है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात सुरेंद्र अपने घर के बाहर सो रहे थे, तभी उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई।

12 घंटे में हत्या का खुलासा करने का निर्देश

पुलिस को इसके पीछे परिवारिक रंजिश होने का शक है। उत्तरप्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधान सुरेंद्र कुमार की हत्या के मामले का संज्ञान लिया। उन्होंने डीजीपी ओपी सिंह को 12 घंटे के भीतर हत्या का खुलासा करने का निर्देश दिया।

बेटे को कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर शक

सुरेंद्र के बेटे ने कहा, ‘मेरे पिता स्मृति ईरानी के सहयोगी थे और चौबीस घंटे उनके चुनाव प्रचार में जुटे रहते थे। उनके सांसद बनने के बाद विजय यात्रा निकाली थी। मुझे लगता है कि कांग्रेस के कुछ समर्थकों को यह बात नागवार गुजरी। हमें कुछ लोगों पर शक है।’

राजनीतिक हत्या होने से इंकार नहीं

अमेठी लोकसभा के संयोजक राजेश अग्रहरि ने कहा कि चुनाव के बाद से कांग्रेस में हताशा है इसलिए घटना की गहन जांच हो और दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि इस घटना के राजनीतिक हत्या होने से इंकार नहीं किया जा सकता। सभी पहलू पर जांच हो रही है। सिंह पूर्व प्रधान रहे हैं लिहाजा यह पुरानी रंजिश का मामला भी हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Mosquito dengue

हावड़ा में अफसरों के क्वार्टर में ही पनप रहे हैं डेंगू मच्छरों के लार्वा

हावड़ा : मलेरिया व डेंगू की रोकथाम के लिए दूसरों को नियंत्रण सीख देने वाले अफसरों के क्वार्टर व कार्यालयों में जमे पानी व गंदगी आगे पढ़ें »

Panchsaire rape case taxi driver

पंचशायर रेप केस में टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार,अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

कोलकाता : पंचशायर इलाके में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का आगे पढ़ें »

ऊपर