जीत के दो दिन बाद ही अमेठी में स्मृति के करीबी नेता की हत्या

अमेठी (उप्र) : उत्तर प्रदेश के अमेठी की जामो कोतवाली क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान और स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी। उधर, घटना की सूचना मिलने के बाद स्मृति दिल्ली से अमेठी पहुंचीं। उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की। स्मृति ने सुरेंद्र की अर्थी को कंधा दिया। स्मृति के साथ योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा भी मौजूद थे। सुरेंद्र के बेटे ने इस मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर शक जताया है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात सुरेंद्र अपने घर के बाहर सो रहे थे, तभी उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई।

12 घंटे में हत्या का खुलासा करने का निर्देश

पुलिस को इसके पीछे परिवारिक रंजिश होने का शक है। उत्तरप्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधान सुरेंद्र कुमार की हत्या के मामले का संज्ञान लिया। उन्होंने डीजीपी ओपी सिंह को 12 घंटे के भीतर हत्या का खुलासा करने का निर्देश दिया।

बेटे को कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर शक

सुरेंद्र के बेटे ने कहा, ‘मेरे पिता स्मृति ईरानी के सहयोगी थे और चौबीस घंटे उनके चुनाव प्रचार में जुटे रहते थे। उनके सांसद बनने के बाद विजय यात्रा निकाली थी। मुझे लगता है कि कांग्रेस के कुछ समर्थकों को यह बात नागवार गुजरी। हमें कुछ लोगों पर शक है।’

राजनीतिक हत्या होने से इंकार नहीं

अमेठी लोकसभा के संयोजक राजेश अग्रहरि ने कहा कि चुनाव के बाद से कांग्रेस में हताशा है इसलिए घटना की गहन जांच हो और दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि इस घटना के राजनीतिक हत्या होने से इंकार नहीं किया जा सकता। सभी पहलू पर जांच हो रही है। सिंह पूर्व प्रधान रहे हैं लिहाजा यह पुरानी रंजिश का मामला भी हो सकता है।

मुख्य समाचार

यह बैंक दे रहा है सस्ता लोन, एक जुलाई से उठा सकते हैं फायदा

नई दिल्ली : आप घर लेने की योजना बना रहे हैं तो देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक एसबीआई से लोन लेना फायदेमंद रहेगा। एसबीआई आगे पढ़ें »

ममता ने मानी मांगें, डॉक्टर ने की हड़ताल खत्म करने की घोषणा

कोलकाता : प्रदेश में 7 दिनों से चली आ रही डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से सुरक्षा दिए आगे पढ़ें »

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

ऊपर