चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गयी
शाहजहांपुर : भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली 23 वर्षीय छात्रा को रंगदारी मांगने के मामले में बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार छात्रा को सुबह लगभग 9 बजे उसके घर से गिरफ्तार किया गया। अदालत में पेश करने से पूर्व उसे चिकित्सकीय जांच के लिए ले जाया गया। स्वामी से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में चार अभियुक्ततों में छात्रा भी शामिल है तथा तीन अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। स्वामी को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद रंगदारी वसूलने के मामले में छात्रा की गिरफ्तारी की मांग भी उठी थी। एलएलएम की पढ़ाई कर रही पीड़िता ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल किया था, जिसके बाद एक अन्य वीडियो वायरल हुआ, जिसमें पीड़िता संजय, विक्रम और सचिन के साथ कार में बैठी है। वह उनसे रंगदारी मांगने के बारे में चर्चा कर रही है। एसआईटी ने इस प्रकरण में संजय, विक्रम तथा सचिन के अलावा ‘मिस ए’ अर्थात पीड़िता को अभियुक्त बनाया है। रंगदारी की मांग करने के आरोप में पूर्व एमएलसी व भाजपा नेता जयेश प्रसाद ने छात्रा की गिरफ्तारी की मांग की थी व स्वामी चिन्मयानंद के गिरते स्वास्थ्य पर चिंता जतायी थी। स्वामी को सीने में दर्द और निम्न रक्तचाप की शिकायत के बाद सोमवार को लखनऊ में एसजीपीजीआई के कार्डियालोजी विभाग में भर्ती कराया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर