गैंगस्टर कानून के तहत चार फर्जी पत्रकार गिरफ्तार, एक पर इनाम घोषित

ये प्रशासनिक अधिकारियों पर डालते थे दबाव, करोड़ों की उगाही की
नोएडा : गौतमबुद्ध नगर जिले की थाना बीटा-दो पुलिस ने पत्रकार होने का दावा कर अवैध वसूली करने और अपने हित साधने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया। इनका एक साथी अभी फरार है। गिरफ्तार फर्जी पत्रकारों में दो इससे पूर्व भी जेल जा चुके हैं। पकड़े गये अभियुक्तों कई पुलिसवालों, प्रशासनिक अधिकारियों, प्राधिकरण के अधिकारियों तथा नेताओं से सांठगांठ कर करोड़ों रुपये की कमाई करने की बात स्वीकार की है। इनकी चल-अचल संपत्ति को जिला प्रशासन कुर्क करने की तैयारी कर रहा है। गिरोह के चार लोगों को थाना बीटा दो पुलिस ने शुक्रवार देर रात को गिरफ्तार किया। इनकी गिरफ्तारी गैंगस्टर कानून के तहत हुई है। गिरोह का सरगना सुशील पंडित है। इनके साथी उदित गोयल, चंदन राय तथा नीतीश पांडे भी गिरफ्तार किये गये हैं। इनका एक साथी रमन ठाकुर अभी फरार है जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। यह गिरोह मुख्य रूप से गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद व लखनऊ में सक्रिय था। इस गिरोह के सदस्य सरकारी सेवकों, विशेषकर पुलिस अधिकारियों को अनुचित आर्थिक लाभ का प्रलोभन देकर व्यक्ति विशेष के पक्ष में कार्य करने के लिए प्रेरित करते थे। दो फर्जी पत्रकारों की गिरफ्तारी नोएडा से, एक की गाजियाबाद से तथा एक की लखनऊ से हुई है तथा उनके कार्यालयों को सील कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2 terrorist

दक्षिणी कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के 2 सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

जम्मू : दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी कर जैश-ए-मोहम्मद के 2 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, इससे पहले कठुआ आगे पढ़ें »

karina kapoor birthday

करीना ने इस अनोखे अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन

मुबंई : बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान ने अपना 39वां जन्मदिन अपने पति सैफ अली खान के साथ काफी शानदार तरीके से मनाया। आगे पढ़ें »

ऊपर