गाजियाबाद में 5 सफाई कर्मियों की दम घुटने से मृत्यु

मुख्यमंत्री ने मामले की जांच व आर्थिक सहायता के निर्देश दिये
गाजियाबाद : जिले के सिहानी गेट थाना इलाके की नंदग्राम कालोनी में गुरुवार को सीवर की सफाई करने उतरे पांच कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को दस-दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने और मामले की जांच कर उसकी रिपोर्ट दो दिन में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। गुरुवार को दोपहर यह कर्मचारी सीवर की सफाई करने के लिए उतरे थे। मृतक जल निगम में ठेकेदारी के तहत काम कर रहे थे।
उत्तर प्रदेश जल निगम के अधिकारी जीएस श्रीवास्तव के अनुसार नंदग्राम इलाके के कृष्णाकुंज में बीते दिनों नयी सीवर लाइन डालने का कार्य हुआ था। यह काम ईएमएस इंफ्राकॉम को दिया गया था। गुरुवार सुबह कंपनी के कर्मचारी लाइन में काम करने के लिए उतरे। एक-एक कर पांच लोग सीवर लाइन में नीचे गये और बाहर नहीं आये। बाद में अन्य कर्मचारियों ने दोपहर लगभग डेढ़ बजे सीवर में उतरे पांचों कर्मचारियों को बाहर निकाला और उन्हें पास के मरियम अस्पताल में ले गये, जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। दो अन्य की इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी।
गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि मृतक किसके कहने पर सफाई के लिए सीवर में उतरे थे तथा कर्मचारियों के पास सुरक्षा उपकरण थे या नहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sonakshi

रामायण से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब न दे पायीं सोनाक्षी, जमकर हुईं ट्रोल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें वीकली एपिसोड 'कर्मवीर' में नजर आईं। इस एपिसोड में राजस्‍थान के आगे पढ़ें »

Azam Khan

आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

  रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर