ऑनर किलिंग : बेटी की हत्या कर पिता ने थाने में आत्मसमर्पण किया

मेरठ : मेरठ जिले के इंचौली थाना क्षेत्र में झूठी शान की खातिर एक पिता ने अपनी बेटी की कथित तौर पर हत्या कर दी। घटना के बाद पिता ने खुद ही थाने पहुंचकर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। मृतका की मां ने अपने पति के खिलाफ थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार नूर मोहम्मद की 20 वर्षीय पुत्री का नासिर के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़की 23 मार्च को नासिर के साथ भाग गयी थी। इस संबंध में नूर ने नासिर के खिलाफ अपनी पुत्री को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए इंचौली थाने में मामला दर्ज कराया था। इस बीच दोनों ने निकाह कर लिया। गत 4 अप्रैल को पुलिस ने दोनों को खोज लिया था, जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां लड़की ने खुद को बालिग बताते हुए अपने नासिर के साथ रहने की इच्छा जाहिर की थी। अदालत ने लड़की को उसके पति की सुपुर्दगी में दे दिया था। इसी बीच नूर 10 दिन पूर्व लड़की को जबरदस्ती इंचौली ले आया था। 15 जुलाई की शाम को नासिर इंचौली थाने आया था तथा पुलिस से अपनी पत्नी को दिलाने की गुहार लगायी थी। पुलिस लड़की के पिता नूर को पकड़ थाने ले आयी थी जहां नूर ने दो दिन बाद बेटी को भेजने का आश्वासन दिया था। मंगलवार की देर रात नूर ने सो रही अपनी पुत्री का गला घोंट दिया और बाद में सरिया से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। उसने बुधवार की सुबह लगभग छह बजे थाने पहुंच कर आत्मसमर्पण कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्राकृतिक आपदा पर राजनीति न हो – धनखड़

चक्रवात प्रभावित इलाकों के हालात की करेंगे समीक्षा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी आगे पढ़ें »

9 साल बाद फिर प्रेसिडेंसी में चला ‘लाल’ का जादू

आईसी हुई छात्र संघ की सत्ता से बेदखल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में 2019 के छात्र संघ चुनाव में 9 साल बाद भारी मतों से आगे पढ़ें »

ऊपर