उत्तर प्रदेश में बारिश ने ली 17 की जान, 11 घायल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बारिश ने पिछले 24 घंटों के अंदर 17 लोगों की जान ले ली है, वहीं 11 लोगों के घायल होने की भी सूचना है। मालूम हो कि इन लोगों की जान बारिश के कारण हुई दुर्घटनाओं में गई है। सबसे ज्यादा नुकसान राज्य के हरदोई में हुआ है। यहां 3 लोगों की मौत हुई है साथ ही 11 लोग घायल हुए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अभी और बारिश होने का अनुमान है क्योंकि अगले 48 घंटों में मानसून पूरे उत्तर प्रदेश में पहुंच जायेगा।
बिजली गिरने से ज्यादातर मौतें
प्रदेश के अलग-अलग ‌जगहों पर रविवार को शुरू हुई बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। इस दौरान कई इलाकों में बिजली भी गिरी जिसकी चपेट में आने से ज्यादातर लोगों की मौत हुई है।
इन जगहों पर पड़ा सबसे ज्यादा प्रभाव
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर, अमेठी, सीतापुर, गाजीपुर, जालौन और बलरामपुर में 2-2 तथा गोंडा एवं बदायूं में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं, बलरामपुर में बाढ़ के पानी में डूबने से पूर्व ग्राम प्रधान समेत 2 लोग मारे गए। दूसरी तरफ बिजली की चपेट में आने से 11 लोग झुलस गए। इसके अलावा बारिश के कारण 10 पशुओं की भी मौत हुई है। लगातार हुई बारिश ने कई घरों को भी नुकसान पहुंचाया है जिसमें सात घरों के ढह जाने की खबर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली और स्मिथ जैसा बनने के करीब है बाबर : मिसबाह

कराची : पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक का मानना है कि बाबर आजम का विश्वस्तरीय बल्लेबाज बनना तय है कि आगे पढ़ें »

धोनी को बिरयानी नहीं खिलाई इसिलिए टीम से बाहर हो गया : कैफ

नई दिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इस टीम में आगे पढ़ें »

ऊपर