उत्तर प्रदेश में बारिश ने ली 17 की जान, 11 घायल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बारिश ने पिछले 24 घंटों के अंदर 17 लोगों की जान ले ली है, वहीं 11 लोगों के घायल होने की भी सूचना है। मालूम हो कि इन लोगों की जान बारिश के कारण हुई दुर्घटनाओं में गई है। सबसे ज्यादा नुकसान राज्य के हरदोई में हुआ है। यहां 3 लोगों की मौत हुई है साथ ही 11 लोग घायल हुए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अभी और बारिश होने का अनुमान है क्योंकि अगले 48 घंटों में मानसून पूरे उत्तर प्रदेश में पहुंच जायेगा।
बिजली गिरने से ज्यादातर मौतें
प्रदेश के अलग-अलग ‌जगहों पर रविवार को शुरू हुई बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। इस दौरान कई इलाकों में बिजली भी गिरी जिसकी चपेट में आने से ज्यादातर लोगों की मौत हुई है।
इन जगहों पर पड़ा सबसे ज्यादा प्रभाव
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर, अमेठी, सीतापुर, गाजीपुर, जालौन और बलरामपुर में 2-2 तथा गोंडा एवं बदायूं में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं, बलरामपुर में बाढ़ के पानी में डूबने से पूर्व ग्राम प्रधान समेत 2 लोग मारे गए। दूसरी तरफ बिजली की चपेट में आने से 11 लोग झुलस गए। इसके अलावा बारिश के कारण 10 पशुओं की भी मौत हुई है। लगातार हुई बारिश ने कई घरों को भी नुकसान पहुंचाया है जिसमें सात घरों के ढह जाने की खबर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चाइना ओपन : क्वार्टरफाइनल में बी साईं प्रणीत की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म

चांगझू : विश्व के 15वें नंबर के पुरूष खिलाड़ी बी साई प्रणीत कड़े संघर्ष के बावजूद चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को अपने क्वार्टरफाइनल आगे पढ़ें »

मरे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रामनाथन

नयी दिल्ली : भारत के रामकुमार रामनाथन ने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ग्लास्गो में चल रहे 46,600 यूरो की ईनामी राशि वाले मरे ट्रॉफी चैलेंजर आगे पढ़ें »

ऊपर