आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर अयोध्या में हाई अलर्ट

अयोध्या : अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर विवादित श्रीरामजन्मभूमि समेत समूचे अयोध्या को हाई अलर्ट कर दिया गया है। अयोध्या के चारों तरफ लगे बैरियर पर कड़ी निगरानी के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है। शहर में आने वाले ट्रेनों, बसों की सघन तलाशी भी की जा रही है। होटल, लॉज एवं गेस्ट हाउस पर नजर रखी जा रही है। अयोध्या में वर्ष 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में अदालत का फैसला 18 जून को सुनाये जाने वाला है। 5 जून 2005 को अयोध्या में फिदायीन हमले को सुरक्षा बलों ने नाकाम करते हुए पांच आतंकियों को मार गिराया गया था। इस मामले में जम्मू-कश्मीर के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था।
इस बीच, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने 18 सांसदों के साथ रविवार की सुबह 110 बजे रामलला का दर्शन करेंगे। पुलिस लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल न बने, इसलिए सार्वजनिक तौर पर इस तरह की सूचना से इनकार कर रही है। प्रशासन का कहना है कि कोई आतंकी इनपुट नहीं मिला है, फिर भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है। सबसे ज्यादा सुरक्षा विवादित श्रीरामजन्मभूमि, प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर, कनक भवन मंदिर तथा नागेश्वरनाथ मंदिर व उसके आसपास रखी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देश के पहले मोबिलिटी फेस्टिवल में भविष्य के वाहनों की झलक दिखी

नई दिल्ली: भविष्य के व्यापार और वाहनों के लिए देश के पहले मोबिलिटी मिशन फेस्टिवल का पिछले दिनों नई दिल्ली में ईएमपीआई और नीति आयोग आगे पढ़ें »

दिल पर ही नहीं शरीर पर भी होता है रिश्ता टूटने का असर

नई दिल्ली : कभी न कभी जीवन में हर किसी का दिल टूटता है। लेकिन ब्रेकअप का नाता सिर्फ दिल से नहीं है। रिसर्च कहते आगे पढ़ें »

ऊपर