10 हजार के लिए 2 साल की बच्ची से ऐसी हैवानियत की रूह कांप जाए

पूरे देश का खून खौल उठा, आक्रोश के बीच चौतरफा निंदा

अलीगढ़ : मात्र 12 हजार रुपये के लिए ढाई साल की बच्ची से दो मुस्लिमों ने ऐसी हैवानियत की कि सुनने वालों की भी रूह कांप जाए। आरोप है कि दरिंदों ने बच्ची की आंखों में तेजाब डाल दिया। इससे भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने उसकी आंखें निकाल लीं। पहले आशंका जताई गई थी कि दरिंदों ने मासूस के साथ दुष्कर्म भी किया था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई। दोनों दरिंदों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और दोनों ने स्वीकार कर लिया है कि बच्ची के पिता ने 12 हजार रुपये नहीं लौटाए इसलिए उन्होंने बच्ची का ये हश्र किया।

माता-पिता बोले – दरिंदों को फांसी दो

इस मामले को लेकर बच्ची के पिता बनवारी लाल शर्मा ने आमरण अनशन की धमकी दी थी। बच्ची के माता-पिता ने कहा है कि ऐसे दरिंदों को अगर फांसी की सजा नहीं दी गई तो वे जेल से छूटते ही फिर ऐसा ही करेंगे।  उन्होंने मांग की है कि कथित हत्यारों के परिवार वालों को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्हें पुलिस ने आश्वासन दिया है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए तेजी से न्याय सुनिश्चित किया जायेगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दो गिरफ्तार अभियुक्तों जाहिद और असलम ने यह कबूल कर लिया है कि उन्होंने महज 12 हजार रुपये के लिए इस अपराध को अंजाम दिया गया। यह रकम बच्ची के पिता ने उधार ली थी और वह उसे वापस नहीं कर पा रहे थे। बच्ची टप्पल कस्बे से 30 मई को गायब हो गयी थी। पुलिस को उसका शव 2 जून को उसके घर के निकट ही कूडे़ के पास मिला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की बात नहीं है। रिपोर्ट में बताया गया है कि गला घोंटने के कारण मौत हुई।

दरिंदों पर लगा रासुका

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि, आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया है। पुलिस कोशिश करेगी कि यह मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुना जाए और जल्द से जल्द फैसला आए। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ दुष्कर्म या आंखों में तेजाब डालने का जिक्र नहीं है। इस मामले में पांच पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।’

लापरवाही बरतने पर पांच पुलिसवाले निलंबित

मासूम बच्ची की नृशंस हत्या के मामले में कथित लापरवाही बरतने के आरोप में टप्पल थाने के निरीक्षक कुशपाल सिंह चहल, उप निरीक्षक सत्यवीर सिंह, अरविंद कुमार, शमीम अहमद तथा कांस्टेबल राहुल यादव को निलंबित कर दिया है। बच्ची 30 मई को गायब हुई थी लेकिन मामला 31 मई को दर्ज किया गया। मामले की आगे जांच के लिए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं एक महिला इंस्पेक्टर सहित छह सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) बनायी गयी है।

देशभर में आक्रोश

अलीगढ़ में ढाई साल की बालिका की दर्दनाक हत्या की देश भर में निंदा हो रही है और नेताओं, अभिनेताओं तथा खिलाड़ियों ने इस हृदय विदारक घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। क्रिकेटर वीरेंद्र सेहवाग ने भी ट्वीट कर कहा इस घटना से मैं बेहद दुखी हूं। उसके परिवा को न्याय मिलना चाहिए। अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने इस दर्दनाक घटना पर कहा मैं महिला एवं बाल विकास मंत्रालय मंत्री स्मृति ईरानी से इस घिनौने अपराध के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध करती हूं। अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कहा कोई इतनी घिनौनी हरकत कैसे कर सकता है। शर्मनाक। अभिनेता आयुष्मान खुराना, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अर्जुन कपूर और रवीना टंडन ने भी इस निर्मम हत्या की कड़ी निंदा की है।

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा, ‘बच्ची के बारे में पता चलने के बाद से भयभीत, परेशान और क्रोधित हूं… यह निश्चित तौर पर उस तरह की दुनिया नहीं है जिस तरह की दुनिया हम अपने बच्चों के लिए चाहते हैं। ऐसे जघन्य अपराध के लिए जल्द से जल्द और सख्त सजा की जरूरत है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अलीगढ़ में रुपये के लेनदेन के विवाद में ढाई साल की बच्ची की हत्या को अमानवीय अपराध करार देते हुए इस पर गहरा क्षोभ जताया है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि इस घटना से मैं क्षुब्ध और पीड़ित हूँ। कोई इंसान एक बच्ची के साथ ऐसा क्रूर अपराध कैसे कर सकता है। इस घटना को अंजाम देने वालो को बक्शा नहीं जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश पुलिस हर हाल में अपराधी को दण्डित करे। प्रियंका ने ‘निर्दोष बच्ची के साथ अलीगढ़ में एक और अमानवीय, सन्न करनेवाली और ह्रदय विदारक हत्या की एक और घटना घटी है। बच्ची के माता पिता पर इस जुल्म से जो पीड़ा हुई उसकी कल्पना नहीं की जा सकती। आखिर हमको हो क्या गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर