25 लाख रुपये से भरा एटीएम मशीन उखाड़ ले गये चोर

robbers_flee_with_atm_machine

बेतिया : बिहार में पश्चिम चम्पारण जिले के चनपटिया थाना क्षेत्र में टिकुलिया चौक के समीप स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की एक एटीएम मशीन को कल रात अज्ञात चोर उखाड़ कर ले गये। पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने गुरुवार को बताया कि चनपटिया थाना क्षेत्र में मौजूद बैंक की एटीएम मशीन को देर रात अज्ञात चोर उखाड़ कर ले गये। उन्होंने कहा कि घटना देर रात करीब डेढ़ बजे की है। स्थानीय निवासियों ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी।
एटीएम मशीन में लगा होता है यह उपकरण
उन्होंने कहा कि एटीएम मशीन में एक खास तरह का उपकरण लगा होता है जो मशीन के साथ छेड़छाड़ किये जाने की स्थिति में इसकी सूचना आतंरिक तौर पर भेजता है। इसके बावजूद बैंक प्रशासन के तरफ से पुलिस को सूचना नहीं दी गई। न ही एटीएम के सुरक्षाकर्मी ने पुलिस को सूचित किया। इस सिलसिले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
एटीएम मशीन थी गायब
इस बीच स्थानीय निवासी आनंद शुक्ला गुरुवार को सुबह जब मार्निंग वॉक पर निकले तो उन्होंने एटीएम मशीन को गायब पाया जिसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। साथ ही पुलिस उपाधीक्षक (सदर) पंकज रावत समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है।
मशीन में करीब 28 लाख रुपये थे
खोजी कुतों की मदद से आस पास के गांवों में अभियान चलाया जा रहा है। उधर, बैंक के अधिकारियों से बातचीत में बताया कि चोरी किये गये एटीएम मशीन में करीब 28 लाख रुपये डाले गये थे। इनमें से कितने रुपये ग्राहकों ने निकाले और वास्तव में कितने रुपये की चोरी हुई इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी है। जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि कितने रुपयों पर बदमाशों ने हाथ साफ किये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर