आरक्षण को लेकर आरएसएस एंव भाजपा की मंशा ठीक नहीं:तेजस्वी

tejasvi yadav

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान पर पलटवार करते हुए मंगलवार को कहा कि आरक्षण को लेकर आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मंशा ठीक नहीं है। तेजस्वी ने टि्वटर पर लिखा, ‘‘मोहन भागवत के बयान के बाद आपको यह साफ होना चाहिए कि क्यों हम आपको ‘संविधान बचाओ’ और ‘बेरोजगारी हटाओ,आरक्षण बढ़ाओ’ के नारों के साथ आगाह कर रहे थे। ‘सौहार्दपूर्ण माहौल’ की नौटंकी में ये आपका आरक्षण छीन लेने की योजना में काफी आगे बढ़ चुके है। जागो, जगाओ और अधिकार बचाने की मशाल जलाओ।’’

आरक्षित वर्गों के हितों के लिए जताई चिंता

राजद नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘बहस इस बात पर होनी चाहिए कि इतने वर्षों बाद भी केंद्रीय नौकरियों में आरक्षित वर्गों के 80 प्रतिशत पद खाली क्यों है। उनका प्रतिनिधित्व सांकेतिक भी नहीं है। केंद्र में एक भी सचिव अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग से क्यों नहीं है। कोई कुलपति अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग से क्यों नहीं है। उल्लेखनीय है कि भागवत ने रविवार को कहा था कि जो आरक्षण के पक्ष में हैं और जो इसके खिलाफ हैं उन लोगों के बीच इस पर सदभावपूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार

हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक है डाइबिटीज़ यानी मधुमेह। डाइबिटीज़ भले आगे पढ़ें »

चेहरे के कई हिस्सों में होते हैं वाइटहेड्स, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली : चेहरे के वाइटहेड्स बहुत खराब लगते हैं। ये चेहरे के किसी भी हिस्से पर हो सकते हैं। आम तौर पर लोग वाइटहेड्स आगे पढ़ें »

ऊपर