राजस्‍थान : 40 बच्चों से भरी स्कूल बस गिरी नदी में, बड़ा हादसा टला

school-bus

जयपुर : राजस्‍थान के बूंदी जिले में शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया। यहां चालीस बच्चों से भरी एक स्कूल बस का सामने का हिस्सा नदी में जा गिरा, वहीं पीछे का भाग एक पेड़ में अटक गया जिसके कारण पूरी बस पानी में समाहीत होने से बच गया । हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन बस में मौजूद बच्चों को चोट आने की वजह से उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि यह एक प्राइवेट बस थी, जो बूंदी के इटूदा से मनोहरगढ़ बच्चों को लाने के लिए गई हुई थी।

नियंत्रण खोने की वजह से बस गिरी

पुलिस ने बताया कि बस बच्चों को लेने के लिए बूंदी के इटूदा रोड से मनोहरगढ़ गई थी। वापस आते समय मनोहरगढ़ के पास बस का नियंत्रण खोने की वजह से नदी में जा गिरी। साथ ही उन्होंने बताया कि घटना स्‍थल के पास से कुछ राही गुजर रहे थे जिन्होंने मदद की और बस की आपातकालिन खिड़की तोड़कर सभी बच्चों को बाहर निकाला।

बबूल के पेड़ ने बचायी बच्चों की जान

पुलिस ने बताया कि घटनास्‍थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि वहां एक बबूल का ठूठ था। जिसकी वजह से बस नदी में गिरने बच गई। बबूल का ठूठ बस के निचले भाग में जा अटका जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा टला। साथ ही उन्होंने बताया कि सही समय रहते बच्चों को नहीं बचाया जाता तो यह एक बड़ा हादसा हो सकता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

कटारिया स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर युवक की मौत

भागलपुर : बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे के बरौनी-कटिहार रेलखंड के कटारिया स्टेशन के निकट मंगलवार को ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गयी। नवगछिया आगे पढ़ें »

विद्यापति की शृंगारिक रचनाओं के नायक-नायिका समाज को पढ़ाते हैं मर्यादा का पाठ

दरभंगा : मैथिली के प्रसिद्ध विद्वान एवं लेखक डॉ. शांतिनाथ सिंह ठाकुर ने मैथिली भाषा के विकास में महाकवि विद्यापति की शृंगारिक रचनाओं के जबरदस्त आगे पढ़ें »

ऊपर