किसी एक पद से इस्तीफा दे सकते हैं सचिन पायलट

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव मिली करारी हार को लेकर कांग्रेस शासित प्रदेशों में हाहाकार मचा हुआ है। पार्टी नेताओं के इस्तीफा देने का सिलसिला भी चल रहा है। इस बीच राजस्थान की सभी 25 सीटों पर पार्टी की हार के बाद सचिन पायलट के राज्य के उपमुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष में से किसी एक पद छोड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।

पायलट को सीएम नहीं बनाना हार की वजह

लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए पिछले दिनों राजस्थान के चार मंत्रियों ने दिया था और उन्होंने गहलोत का नाम लिए बगैर कहा था कि हार की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए। कांग्रेस के प्रदेश सचिव सुशील आसोपा ने मंगलवार को फेसबुक पर लिखा कि पायलट को सीएम नहीं बनाना प्रदेश में कांग्रेस की हार की वजह है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा अगर पायलट सीएम होते तो लोकसभा के परिणाम कुछ और होते। हनुमानगढ़ के कांग्रेस जिलाध्यक्ष के.सी. बिश्नोई ने भी गहलोत को हार की जिम्मेदारी लेने की सलाह दी है।

राहुल ने नहीं दिया मिलने का वक्त

देशभर में हुए आम चुनाव में हार का सामना करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि पार्टी ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। इधर गांधी किसी नेता को मुलाकात के लिए वक्त नहीं दे रहे हैं। दिल्ली में राहुल ने राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मंगलवार तीसरे दिन भी मिलने के लिए समय नहीं दिया। उन्होंने सचिन पायलट से भी मुलाकात नहीं की। जिसके बाद बुधवार को दोनों नेता राज्य कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने जयपुर लौट गए हैं।

बता दें कि दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले अशोक गहलोत प्रदेश में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव थे। वहीं, सचिन पायलट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष थे लेकिन विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पायलट को दरकिनार कर गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया गया। वहीं, सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री का पद दिया गया।

मुख्य समाचार

ताहिर ने अकेले दम पर हमें मजबूत टीम बना दिया: डु प्लेसिस

कार्डिफ: विश्व कप 2019 का मैच जारी है, लगातार सभी टीमें अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने की कोशिश में लगी हुई है। इसी कड़ी में अपनी आगे पढ़ें »

Fadnavis_cabinet_image

फडणवीस सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार: 13 नए मंत्री शामिल, कांग्रेस छोड़कर आए विखे पाटिल भी मंत्री बने

मुंबई: आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थिति को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को आगे पढ़ें »

मुझे एस्मा लागू करने के लिए बाध्य न करेंःममता

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को चेताते हुए कहा कि मुझे एस्मा लागू करने पर बाध्य न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

डोमकल में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या

मुर्शिदाबादः मुर्शिदाबाद के डोमकल में शनिवार की सुबह असामाजिक तत्वों के हमले में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। इस हमले में 6 आगे पढ़ें »

सीएम की अपील को डॉक्टरों ने किया खारिज, हड़ताल रहेगी जारी

डीएमई के साथ हुई बैठक भी रही बेनतीजा कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का आगे पढ़ें »

रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में आगे पढ़ें »

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग प्रत्यर्पण विधेयक के निलंबन का समर्थन किया

शंघाई: चीन की सरकार ने शनिवार को कहा कि वह चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को निलंबित करने के हॉन्ग कॉन्ग की आगे पढ़ें »

सायना नेहवाल की बायोपिक के लिए ये अभिनेत्री सीख रही हैं बैडमिंटन खेलना

मुंबईः बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी एक बायोपिक में काम करती नजर आएंगी। बताया जा रहा आगे पढ़ें »

ममता ने डॉक्टरों की सभी मांगें मानी, कहा- कोई कार्रवाई भी नहीं होगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पांच दिन से हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें स्वीकार कर ली गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

सरकार का लक्ष्य 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था को 350 लाख करोड़ रुपये तक ले जाना- मोदी

नई दिल्ली: दूसरी बार सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नीति आयोग की 5वीं बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में आगे पढ़ें »

ऊपर