अकबर औरतों के भेष में मीना बाजार जाता था और वहां दुष्कर्म करता था : सैनी

भाजपा के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सैनी के बयान को कांग्रेस ने बताया निंदनीय
जयपुर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने मुगल शासक अकबर के बारे में विवादित बयान देते हुए कहा कि वह औरतों के भेष में मीना बाजार जाता और वहां दुष्कर्म करता था। सैनी ने यह बयान यहां भाजपा के मुख्यालय में महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में दिया। अकबर महान या महाराणा प्रताप यह पूछे जाने पर सैनी ने कहा कि किसी व्यक्ति की महानता को उसके चरित्र से आंका जाना चाहिए। अकबर ने मीना बाजार लगाया और मीना बाजार में सारे काम महिलाएं करती थीं। अकबर छद्म वेश में औरत का वेश बनाकर वहां जाता था और वहां दुष्कर्म करता था। हालांकि सैनी ने बाद में कहा कि दुष्कर्म से मेरा मतलब छेड़छाड़ है। तो चरित्र देखना पड़ेगा कि महान कौन हो सकता है।
इस बीच कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने सैनी के इस बयान को निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा कि सैनी ने जैसी भावनाएं व्यक्त की हैं, वो बेहद निंदनीय हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वादा क्या याद दिलाया, मंत्री अश्विनी कुमार चौबे आपा ही खो बैठे

बक्सर (बिहार) : केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे शुक्रवार को उस समय अपना आपा खोकर प्रदर्शनकारियों के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार कर बैठे जब आगे पढ़ें »

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन के बाद उनके साथ अशोभनीय व्यवहार किया गया : लालू प्रसाद

पटना : राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के साथ ‘अशोभनीय’ आगे पढ़ें »

ऊपर