अकबर औरतों के भेष में मीना बाजार जाता था और वहां दुष्कर्म करता था : सैनी

भाजपा के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष सैनी के बयान को कांग्रेस ने बताया निंदनीय
जयपुर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने मुगल शासक अकबर के बारे में विवादित बयान देते हुए कहा कि वह औरतों के भेष में मीना बाजार जाता और वहां दुष्कर्म करता था। सैनी ने यह बयान यहां भाजपा के मुख्यालय में महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में दिया। अकबर महान या महाराणा प्रताप यह पूछे जाने पर सैनी ने कहा कि किसी व्यक्ति की महानता को उसके चरित्र से आंका जाना चाहिए। अकबर ने मीना बाजार लगाया और मीना बाजार में सारे काम महिलाएं करती थीं। अकबर छद्म वेश में औरत का वेश बनाकर वहां जाता था और वहां दुष्कर्म करता था। हालांकि सैनी ने बाद में कहा कि दुष्कर्म से मेरा मतलब छेड़छाड़ है। तो चरित्र देखना पड़ेगा कि महान कौन हो सकता है।
इस बीच कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने सैनी के इस बयान को निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा कि सैनी ने जैसी भावनाएं व्यक्त की हैं, वो बेहद निंदनीय हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर