प्रियंका गांधी पूर्वी उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगी, पार्टी मजबूत करने पर होगा जोर

Priyanka Gandhi, tour of Eastern Uttar Pradesh,

लखनऊ : कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पार्टी को नए सिरे मजबूत करने के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगी। बताया जा रहा है कि वह अपने दौरे के दौरान कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलकर चुनाव में मिली हार की खामियों की जानकारी लेंगी। साथ ही कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगी। सूत्रों के मुताबिक वह दिल्‍ली में पार्टी के चुनिंदा कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रही हैं जिससे की जिला स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए रणनीति तैयार कि जा सके।

2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी अभी से

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है। प्रदेश के तमाम जिले भंग होने के बाद पार्टी नए सिरे से संगठन तैयार करने पर बल दे रही है। विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार होने के मकसद से प्रियंका अपने तक कार्यकर्ताओं की सीधी पहुंच सुनिश्चित करना चाहती हैं। पार्टी के एक नेता ने बताया कि चुनाव बाद हुई समीक्षा बैठकों में यह बात निकलकर आई कि नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच ज्यादा संपर्क और समन्वय की जरूरत है। जिसको देखते हुए प्रियंका गांधी ने यह रणनीति तैयार की है।

सोनभद्र पीड़ितों को 10-10 लाख मुआवजा देने का ऐलान

प्रियंका गांधी हाल ही में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के लिए गयी थी। वहां प्रशासन ने उन्हें मृतकों के परिजनों से मिलने रोक दिया गया था। मालूम हो कि वह परिजनों के मिलने के लिए धरने पर बैठ गयी थी। जहां उन्हें हिरासत में लेकर चुनार गेस्ट हाउस में रखा गया था। बाद में प्रशासन ने सोनभद्र हत्याकांड में मारे गए लोगों के परिजनों से उनकी मुलाकात कराई। प्रियंका ने वहां परिजनों को दस-दस लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया था।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने काफी हाथ-पैर मारे थे लेकिन पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस पूरे उत्तर प्रदेश में सिर्फ रायबरेली सीट ही जीत पायी। यहां तक की गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाली अमेठी लोकसभा सीट तक गंवा बैठी। मालूम हो कि इस सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे थे। जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार स्मृति इरानी ने उन्हें 55,000 मतों से मात दी थी। हार के बाद प्रियंका ने 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव के लिए रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sara ali khan

सारा अली खान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नयी अभिनेत्री

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने दो ही फिल्मों ''केदारनाथ और सिम्बा'' में लोगो पर जादू कर दिया है। इसके अलावा सारा और आगे पढ़ें »

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

ऊपर