कलयुगी मां ने 2 माह के बीमार नवजात को चौथी मंजिल से फेंका, मौत

Kalyugi mother throws two-month sick neon from fourth floor, death

लखनऊ : मां की ममता के बारे में सदियों से किस्से और कहानियां सुनने को मिलती रही हैं लेकिन अब इसके ठीक पलट कई घटनाएं सामने आती रहती हैं जिनको सुनने के बाद दिल दहल जाता है। लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में मंगलवार को एक कलयुगी मां ने ममता को कलंकित करते हुए अपने दो माह के नवजात बच्चे को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया जिससे बच्चे की तुरन्‍त मौत हो गई। घटना के फौरन बाद ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस को खबर की और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया।

दो माह से अस्पताल में भर्ती था बच्चा

शांति नाम की इस महिला को 26 मई को सात माह का एक लड़का पैदा हुआ। समय से पहले पैदा होने के कारण बच्‍चा बहुत बीमार और दुर्बल था। बच्चे का वजह महज 750 ग्राम था। इन्हीं कारणों से उसे ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल पर पीडियाट्रिक इमरजेंसी विभाग में रखा गया था और पिछले दो महीनों से उसका ईलाज जारी था। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ संदीप तिवारी ने बताया कि बच्चे की हालत में धीमी गति से सुधार हो रहा था। डॉ तिवारी ने बताया कि आज सुबह उसकी मां शांति अपने बच्चे के साथ थी। अचानक महिला ने अपने बच्चे को उठाकर चौथी मंजिल पर स्थित वार्ड की खिड़की के बाहर फेंक दिया। चौथी मंजिल से फेंकें जाने के कारण बच्चे की तत्काल मौत हो गयी।

मानसिक रुप से परेशान हो गई थी मां

मामले की जांच चौक कोतवाली के पुलिस क्षेत्राधिकारी दुर्गा प्रसाद तिवारी कर रहे हैं। महिला से पूछताछ करके उन्होंने बताया कि दो माह से ईलाज के बावजूद बच्चे के ठीक ना होने के कारण वह मानसिक रूप से परेशान हो गयी थी। उसने कैसे और किन कारणों से बच्चे को फेंका उसे भी इस बात की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में ट्रॉमा सेंटर के क्लोज सर्किट कैमरे (सीसीटीवी) फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिग बॉस प्रतिभागियों से नाराज हैं सलमान खान,छोड़ सकते है शो

मुंबई : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान बिग बॉस का घर छोड़ने की योजना बना रहे हैं। ऐसी खबरों के साथ-साथ यह भी सुनने में आ आगे पढ़ें »

मोदी के संदेश पर कांग्रेस का तंज -इंटरनेट सेवाएं हैं बंद तो कैसे पढ़ेंगे संदेश

नयी दिल्ली : नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर देश के पूर्वोत्तर राज्यों में हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन के चलते प्रशासन ने वहां इंटरनेट सेवाएं स्‍थगित कर आगे पढ़ें »

ऊपर