नक्सलियों ने ड्रोन को अपना नया हथियार बनाया

Naxalites made the drone its new weapon

रांची : पुलिस की विशेष शाखा ने शनिवार को नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी को पत्र लिखकर आगाह किया कि राज्य में नक्सलियों ने ड्रोन को अपना नया हथियार बना लिया है। इसके जरिये वे सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नजर रखने के साथ-साथ हमले की साजिश भी रच रहे हैं। अपने पत्र में विशेष शाखा ने लिखा है कि नक्सली अब ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक नक्सलियों ने नेत्रा पर भी हमले की योजना बनायी है। नेत्रा पुलिस और सीआरपीएफ का ड्रोन है जिसका इस्तेमाल नक्सलियों की रेकी और उनकी मौजूदगी की जानकारी के लिए किया जाता है।

वायरलेस कर सकते हैं ट्रेस

नक्सल विरोधी अभियान का नेतृत्व करने वाले सुरक्षाबलों के अधिकारियों को यह भी बताया कि वे वायरलेस का सतर्कतापूर्वक इस्तेमाल करें। कहा गया है कि प्रभावित इलाकों में नक्सली वायरलेस की फ्रिक्वैसी मिलाकर सुरक्षाबलों की गोपनीय बातचीत सुन सकते हैं और उसी अनुसार योजना बनाकर किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसलिए नक्सल विरोधी अभियान के दौरान संबंधित अधिकारी वायरलेस पर अगले पोस्ट को सूचना न दें। अभियान के दौरान वायरलेस सेट पर होने वाली बातचीत और सिग्नल को गोपनीय रखें। अभियान के पहले वायरलेस पर सूचना फ्लैश नहीं करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओडिशा में विवाहित महिला से सामूहिक बलात्कार,महिला अधिकारी को सौंपा केस

संबलपुर : देश में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हैदराबाद,उन्नाव और मालदह की घटना के बाद अब ओडिशा के आगे पढ़ें »

सऊदी के रेस्तरां में एक साथ प्रवेश कर सकेंगे पुरुष और महिला

रियाद : सऊदी अरब की सरकार लगातार रूढ़िवादी विचारधारा को छोड़कर खुली सोच को अपना रही है। इस दिशा में काम करते हुए सऊदी की आगे पढ़ें »

ऊपर