झारखंड उच्च न्यायालय के कार्यावाह मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार का निधन

prashant kumar

रांची : झारखंड उच्च न्यायालय के कार्यावाहक मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार का 61 वर्ष की आयु में शुक्रवार सुबह रांची के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि कार्यावाहक मुख्य न्यायाधीश कुमार लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे उनका निधन हो गया। कुमार के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए दिन के ढाई बजे उच्च न्यायालय परिसर में लाया जाएगा। इस बीच झारखंड उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार के सम्मान में 30 अगस्त 2019 को झारखंड उच्च न्यायालय समेत राज्य के सभी न्यायालयों में कोई कामकाज नहीं होगा।

न्यायमूर्ति हरीश चंद्र मिश्रा बनाये गये झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश

रांची : वरिष्ठ न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा को शुक्रवार को झारखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया। केंद्र सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि न्यायमूर्ति हरीश चंद्र मिश्रा को झारखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। इस पद पर उनकी नियुक्ति 30 अगस्त 2019 से प्रभावी हो गई है। उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार का शुक्रवार को निधन होने के बाद न्यायमूर्ति श्री मिश्रा को झारखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। इससे पूर्व न्यायाधीश श्री मिश्रा जुलाई 2019 में झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार (झालसा) के कार्यापालक अध्यक्ष बनाये गये थे। न्यायमूर्ति डी. एन. पटेल के दिल्ली उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनने के बाद यह पद रिक्त हुआ था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर