बोल बम के जयघोष से पूरा वातावरण हुआ शिव भक्तिमय

Shiva devotional atmosphere

देवघर : प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दूसरे दिन गुरुवार सुबह 4 से बाबा का जलार्पण शुरू हुआ। बोल बम के जयघोष के साथ श्रद्धालु कड़ी सुरक्षा के बीच लगातार कर रहे हैं बाबा वैद्यनाथ का जलार्पण करने। बोल बम के जयघोष से पूरा वातावरण शिव भक्तिमय हो गया है। जानकारी के अनुसार सावन के पहले दिन बुधवार को गंगा से जल उठाकर लगभग एक लाख 56 हजार कांवड़िया और डाक बम बाबाधाम के ‌लिए रवाना हुए। अजगैवी नगरी का चप्पा-चप्पा कांवड़ियों से पट गया है। हर कदम बाबाधाम की ओर बढ़ रहा है।

उपायुक्त खुद कर रहें हैं अवलोकन : श्रावणी मेला के दूसरे दिन गुरुवार को उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बाबा भोले के मंदिर व्यवस्‍थाओं व श्रद्धालुओं को दी जाने वाली सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने मंदिर में प्रतिनियुक्त अधिकारियों को विनम्रता के साथ सुलभ जलार्पण को लेकर दिशा-निर्देश दिया। डीसी राहुल कुमार सिन्हा विधि-व्यवस्था पर नजर बनाए हैं। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसे ध्यान में रखते हुए मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। सभी सुरक्षा कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, सूचना सहायता कर्मी, सफाई कर्मी अपने अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित रहे। निकास द्वार पर सुबह से ही एसडीओ विशाल सागर व एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव व वरीय अधिकारी मंदिर में उपस्थित रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

cricket

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराया, 3-0 से किया क्लीनस्वीप

रांची : रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मंगलवार को भारत ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन के दम पर आगे पढ़ें »

ऊपर