रांची और जमशेदपुर में शुरू होंगे 22 सीएनजी स्टेशन

dharmendra pradhan

रांची : गैस विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी भारतीय गैस प्राधिकरण (गेल) ने गुरुवार को कहा कि आगामी वर्षों में 1.25 लाख से अधिक वाहनों में सीएनजी आपूर्ति और 10.46 लाख घरों में पीएनजी की आपूर्ति के लिये रांची और जमशेदपुर में 22 सीएनजी स्टेशन स्थापित किये जायेंगे। गेल के कार्यकारी निदेशक (पूर्वी क्षेत्र) के. बी. सिंह ने कहा कि कैस्केड नामक विशेष कंटेनर में बिहार की राजधानी पटना से सड़क मार्ग द्वारा प्राकृतिक गैस रांची पहुंचाई जाएगी। इसके बाद प्राकृतिक गैस की आपूर्ति जगदीशपुर-हल्दिया एवं बोकारो-धमारा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन के माध्यम से की जाएगी। वर्ष 2020 तक इसे पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि ऑटोमोबाइल क्षेत्र की तीन कंपनियां पियाजियो, बजाज और टीवीएस ने सीएनजी ऑटो वाहनों के लिये सहमति दी है। ऑटोरिक्शा मालिकों तथा चालकों के लिए सीएनजी के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जागरूकता कार्यक्रम भी किए जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर