रांची और जमशेदपुर में शुरू होंगे 22 सीएनजी स्टेशन

dharmendra pradhan

रांची : गैस विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी भारतीय गैस प्राधिकरण (गेल) ने गुरुवार को कहा कि आगामी वर्षों में 1.25 लाख से अधिक वाहनों में सीएनजी आपूर्ति और 10.46 लाख घरों में पीएनजी की आपूर्ति के लिये रांची और जमशेदपुर में 22 सीएनजी स्टेशन स्थापित किये जायेंगे। गेल के कार्यकारी निदेशक (पूर्वी क्षेत्र) के. बी. सिंह ने कहा कि कैस्केड नामक विशेष कंटेनर में बिहार की राजधानी पटना से सड़क मार्ग द्वारा प्राकृतिक गैस रांची पहुंचाई जाएगी। इसके बाद प्राकृतिक गैस की आपूर्ति जगदीशपुर-हल्दिया एवं बोकारो-धमारा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन के माध्यम से की जाएगी। वर्ष 2020 तक इसे पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि ऑटोमोबाइल क्षेत्र की तीन कंपनियां पियाजियो, बजाज और टीवीएस ने सीएनजी ऑटो वाहनों के लिये सहमति दी है। ऑटोरिक्शा मालिकों तथा चालकों के लिए सीएनजी के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जागरूकता कार्यक्रम भी किए जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर