भाजपा से नाराज रामटहल ने दिया इस्तीफा

रांची : रांची सीट से टिकट कटने से नाराज निवर्तमान भाजपा सांसद रामटहल चौधरी ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ उन्होंने यह ऐलान भी किया है कि अब वह रांची सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने 16 अप्रैल को पर्चा दाखिल करने की बात कही है। रामटहल चौधरी ने कहा कि 30 मार्च को जैसे ही उन्हें पता चला कि उनका नाम सूची से कट गया है, उसी दिन निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला ले लिया था। उन्‍होंने कहा कि पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। बागी नेता ने कहा कि भाजपा के प्रत्याशी संजय सेठ से उनकी कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन पार्टी ने उनके साथ नाइंसाफी की है। बता दें कि रांची से पांच बार सांसद रहे रामटहल चौधरी का टिकट इस बार काट दिया गया। भाजपा ने 75 पार उम्र का हवाला देते उनको बिठाकर संजय सेठ को मैदान में उतारा है। संजय सेठ पहली बार संसदीय चुनाव लड़ रहे हैं। रामटहल पहले जनसंघ फिर बीजेपी से लंबे समय से जुड़े रहे। वह जनसंघ के जमाने में कांके से दो बार विधायक रहे। बता दें कि भाजपा ने इस बार झारखंड के चार सीटिंग सांसदों का टिकट काट दिया। इनमें गिरिडीह से रवीन्द्र पांडेय, कोडरमा से रवीन्द्र राय, खूंटी से करिया मुंडा और रांची से रामटहल चौधरी शामिल हैं। इनमें से रामटहल चौधरी ने बगावत का रास्ता अपनाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर