झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक मुस्तैद रहें : सुनील अरोड़ा

नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने झारखंड विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तथा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पर्यवेक्षकों को मुस्तैद रहने को कहा है।
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने राज्य में चुनाव कराने के लिए शनिवार को यहां करीब तीन सौ पर्यवेक्षकों के साथ बैठक में उनसे यह अपील की। बैठक में भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस एवं राजस्व सेवा तथा केंद्रीय सेवा के अधिकारियों ने भाग लिया, जिन्हें केंद्रीय पर्यवेक्षक, विशेष पर्यवेक्षक और खर्च पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव में पर्यवेक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है क्योंकि वही फील्ड में तैनात रहते हैं और उन्हें ही निगरानी करने पड़ती है और समय पर निर्णय लेना पड़ता है। अरोड़ा ने कहा कि पर्यवेक्षकों को हमेशा मुस्तैद और तैनात रहने की जरूरत होती है जो तत्काल लोगों को मदद करें और आयोग को रिपोर्ट करे। उन्होंने कहा कि आयोग जल्द ही राज्य के दौरे पर जाएगा और इन पर्यवेक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जानकारी देगा। बैठक को चुनाव आयोग के महासचिव उमेश सिंह, वरिष्ठ उपचुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना, चंद्रभूषण कुमार आदि ने भी संबोधित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर