झारखंड में पुलिस की गाड़ी पर नक्सली हमला, 5 जवान शहीद

झारखंड: झारखंड के सरायकेला में नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक झारखंड के सरायकेला में बाइक पर सवार नक्सली हमलावरों ने पुलिस की गाड़ी को उस समय निशाना बनाया जब पुलिस के जवान पेट्रोलिंग पर निकले थे। नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। पेट्रोलिंग कर रही गाड़ी में 6 पुलिसकर्मी सवार थे। इनमें से पांच पुलिसकर्मी नक्सलियों की गोलियों का निशाना बन गए और सर्वोच्च बलिदान दे दिया। वहीं छठा जवान किसी तरह इस हमले से बच निकला। बताया जा रहा है कि 7 से 8 की संख्या में अपराधी बाइक पर सवार थे। यह घटना शुक्रवार को सरायकेला के तिरूलडीह थाना क्षेत्र में हुई। इस घटना को अंजाम देने के बाद के बाद नक्सली पुलिस के हथियार लेकर फरार हो गए।

मई में नक्सलियों ने सरायकेला में किए थे तीन हमले
बता दें कि इससे पहले 3 मई को नक्सलियों ने खूंटी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत खरसावां में भाजपा के चुनावी कार्यालय पर हमला किया था। 20 मई को हुडांगदा सूरू सिंचाई परियोजना पर भी नक्सलियों ने हमला किया था। 29 मई को खरसावां-कुचाई के सीमावर्ती क्षेत्र में कोबरा और झारखंड जगुआर के जवानों को निशाना बनाकर नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया था, इसमें 25 जवान घायल हुए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

maharashtra

महाराष्ट्र : 5.5 लाख बाढ़ पीड़ितों को दिए जाएंगे डुप्लीकेट मतदाता पहचान पत्र, अगले महीने है चुनाव

पुणे : महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कोल्हापुर और सांगली जिला प्रशासन ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। प्रशासन आगे पढ़ें »

तिहाड़ जेल में चिदंबरम से मिलने पहुंचे सोनिया और मनमोहन, चिदंबरम ने कहा हिम्मत नहीं हारूंगा

नयी दिल्‍ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के प्रति आगे पढ़ें »

ऊपर