आजम खान के बेटे अब्दुल्ला पर केस दर्ज, ये है मामला…

mohammad-abdullah-azam-khan

लखनऊ : समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की मुश्किलें इन दिनों बढ़ी हुई हैं। पहले सदन में गलत बयानबाजी पर उन्हें शर्मिंदगी उठाते हुए माफी मांगनी पड़ी थी। वहीं अब उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला खान के खिलाफ एक मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। अब्दुल्ला पर पासपोर्ट बनवाने के लिए गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता आकाश सक्सेना ने रामपुर के सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज कराया है। बता दें कि वह स्वार-टांडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

अब्दुल्ला की हैं दो जन्म तारीख

अब्दुल्ला दो जन्म तिथियों के मामले में फंस गए हैं। रामपुर के थाना सिविल लाइंस में दर्ज रिपोर्ट में बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आरोप लगाया है कि पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे और एसपी विधायक अब्दुल्ला ने असत्य और कूटरचित दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है। पूर्व मंत्री शिवबहादुर सक्सेना के बेटे आकाश की तहरीर पर यह एफआईआर दर्ज की गई है। उनके खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद अब्दुल्ला का पासपोर्ट जब्त करने की मांग की गई है।

भारतीय दंड संहिता के अनुसार शिकायत दर्ज

एक रिपोर्ट के अनुसार अब्दुल्ला पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420, 467, 468, 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।

मालूम हो कि पिछले दिनों आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला उस वक्त सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने जया प्रदा के खिलाफ बयानबाजी की थी। उन्होंने कहा था ‘अली भी हमारे, बजरंग बली भी हमारे, हमें दोनों चाहिए लेकिन अनारकली नहीं चाहिए।’

पासपोर्ट के जरिए उठाया कई आर्थिक लाभ

आरोप है कि विधायक अब्दुल्ला के शैक्षिक प्रमाणपत्रों हाई स्कूल, बीटेक और एमटेक में जन्मतिथि 1 जनवरी, 1993 अंकित है, जबकि पासपोर्ट में 30 सितंबर, 1990 दर्ज है। गौरतलब है कि 10 जनवरी 2018 को पासपोर्ट संख्या जेड-4307442 जारी हुआ है। वह इस पासपोर्ट को व्यापार और व्यवसाय में इस्तेमाल कर रहे हैं। विदेश यात्रा कर रहे हैं। पहचान पत्र और आर्थिक लाभ लेने के लिए शैक्षिक संस्थानों की मान्यता में भी इस पासपोर्ट का इस्तेमाल किया जा चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

amit shah

अमित शाह बोले- शिवसेना ने फड़णवीस के नाम पर मांगे वोट

मुंबई : गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक हलचल को लेकर शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा है कि आगे पढ़ें »

tejas

स्वदेशी फाइटर जेट तेजस ने पहली बार रात में अरेस्टेड लैंडिंग की, परीक्षण सफल

नई दिल्ली : स्वदेशी हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस ने रात में अरेस्टेड लैंडिंग का परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया। रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) ने आगे पढ़ें »

ऊपर