सीवान जेल में नाम की गड़बड़ी, जमानत मिली किसी और को, बाहर आया कोई और

Situation in the name of a civilian prison, the bail granted to someone else, came out to someone else

सीवान : एक ही नाम के दो लोग होने की वजह से सीवान जिले में एक बड़ी चूक हो गई। इस वजह से जिसे जमानत मिली वह कैदी जेल के अंदर ही रह गया और जिसको जमानत नहीं मिली थी वह बाहर आ गया। दरअसल, इस साल फरवरी में सीवान में गुठनी इलाके में कोहड़वालिया गांव में डकैती के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों का ही नाम गुल मोहम्मद था और दोनों ही सीवान जेल में बंद थे। एक ओदीखोर गांव और दूसरा सहसराव गांव का निवासी है।

दोनों ने दी थी जमानत के लिए याचिका

सीवान कोर्ट के वकील ब्रजेश दूबे ने बताया कि इन दोनों ने ही कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी। पहले ओदीखोर गांव के गुल मोहम्मद की याचिका पर सीवान कोर्ट में एडीजे-3 की कोर्ट में सुनवाई हुई, मगर उसको जमानत नहीं मिली, जिसके बाद उसने पटना हाईकोर्ट में अपील की। दूसरी तरफ सहसराव गांव के गुल मोहम्मद को सीवान कोर्ट से ही जमानत मिल गई।

गलत रिलीज पेपर पहुंचा जेल

सहसराव गांव के गुल मोहम्मद को जमानत मिलने के बाद जब कोर्ट से रिलीज पेपर भेजने की बारी आई तो उन कागजात पर नाम एक होने के कारण गलती से सहसराव गांव के गुल मोहम्मद की जगह ओदीखोर गांव के गुल मोहम्मद की जानकारी भर दी गई। ये रिलीज पेपर जेल पहुंच गए और शनिवार को ओदीखोर गांव के गुल मोहम्मद को रिहा कर दिया गया, जिसको जमानत नहीं मिली थी। रिलीज पेपर में कैदी के नाम के साथ उसके पिता और गांव का नाम भी होता है, इसके बावजूद इतनी बड़ी गलती हो गई।कोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी जब सहसराव गांव के गुल मोहम्मद को रिहा नहीं किया गया तो उसके परिजनों ने वकील से इसकी शिकायत की तब सारा मामला सामने आया। वकील ने इस बात की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद इस पर ध्यान दिया गया और गलती को सुधारा गया। फिर मंगलवार को ओदीखोर गांव का गुल मोहम्मद जो बिना जमानत के बाहर था, उसने सरेंडर कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2022 में होगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

पेरिस : टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित ओरेगन विश्व चैंपियनशिप का आयोजन अब 2022 में 15 से 24 जुलाई आगे पढ़ें »

इटली के ओलंपिक फाइनलिस्ट दोनातो की कोरोना से मौत

नई दिल्ली : दुनियाभर को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना (कोविड-19) के कारण दो हफ्ते में खेल जगत के 6 बड़े खिलाड़ी अपनी जान आगे पढ़ें »

दुबई में विश्व की पहली ‘होम मैराथन’, भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

आईपीएल के लिये किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कोहली से नरमी नहीं बरती : टिम पेन

कर्फ्य के दौरान कार से निकलने पर क्रिकेटर ऋषि धवन का चालान काटा

विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी अशोक दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लगायी गुहार

शोएब को कपिल ने सिखायी इंसानियत कहा-भारत को धन की नहीं जरूरत, जोखिम में नहीं डालेंगे खिलाड़ियों को

rbi

मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती 9 महीनों में ही 50 फीसद कर्ज ले सकेंगे राज्य : आरबीआई

ऊपर