शेल्टर होम : सुप्रीम कोर्ट ने 44 लड़कियों के पुनर्वास का प्लान तैयार करने का दिया आदेश

Supreme Court orders order for rehabilitation of 44 girls

पटना : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने टाटा इंस्टीच्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) को आदेश दिया है कि बालिका गृह में यातना सहीं सभी 44 लड़कियों के पुनर्वास का प्लान तैयार करे और चार हफ्ते में लड़कियों के पुनर्वास की रिपोर्ट कोर्ट को सौपें। कोर्ट ने कहा है कि सभी लड़कियों के लिए अलग-अलग पुनर्वास का प्लान बनाया जाए और इस मामले की सुनवाई अब चार हफ्ते बाद होगी। बता दें कि टिआईएसएस वही संस्था है जिसने इस कांड का पर्दाफाश किया था। टिआईएसएस की जानकारी मिलने के बाद पूरे बिहार सहित देश में भी बालिका गृह मामले को लेकर राज्य सरकार की किरकिरी हुई थी। जारी रिपोर्ट में कहा गया था कि बालिका गृह में बच्चियों को शारीरिक और मानसिक प्रताड़नाएं दी जाती थीं। इसका खुलासा होते ही बिहार में हड़कंप मच गया था। इस मामले में कई राजनेताओं के भी नाम शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

piyush goyal

देशभर के व्यापारियों की जनसंख्या रजिस्टर बनाएगा कैट: उद्योग मंत्री ने दिया सुझाव

नई दिल्ली : कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) देशभर के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के व्यापारियों एवं उनके यहां कार्यरत कर्मचारियों का आगे पढ़ें »

malala

मलाला यूसुफजई की बायोपिक के निर्देशक को जारी हुआ फतवा, लगा यह आरोप

नई दिल्ली : नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित पाकिस्तानी कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित फिल्म गुल मकई के निर्देशक अमजद खान के खिलाफ आगे पढ़ें »

ऊपर