शेल्टर होम : सुप्रीम कोर्ट ने 44 लड़कियों के पुनर्वास का प्लान तैयार करने का दिया आदेश

Supreme Court orders order for rehabilitation of 44 girls

पटना : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने टाटा इंस्टीच्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) को आदेश दिया है कि बालिका गृह में यातना सहीं सभी 44 लड़कियों के पुनर्वास का प्लान तैयार करे और चार हफ्ते में लड़कियों के पुनर्वास की रिपोर्ट कोर्ट को सौपें। कोर्ट ने कहा है कि सभी लड़कियों के लिए अलग-अलग पुनर्वास का प्लान बनाया जाए और इस मामले की सुनवाई अब चार हफ्ते बाद होगी। बता दें कि टिआईएसएस वही संस्था है जिसने इस कांड का पर्दाफाश किया था। टिआईएसएस की जानकारी मिलने के बाद पूरे बिहार सहित देश में भी बालिका गृह मामले को लेकर राज्य सरकार की किरकिरी हुई थी। जारी रिपोर्ट में कहा गया था कि बालिका गृह में बच्चियों को शारीरिक और मानसिक प्रताड़नाएं दी जाती थीं। इसका खुलासा होते ही बिहार में हड़कंप मच गया था। इस मामले में कई राजनेताओं के भी नाम शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tejasvi yadav

आरक्षण को लेकर आरएसएस एंव भाजपा की मंशा ठीक नहीं:तेजस्वी

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान आगे पढ़ें »

ordinence factory strike

देश की सभी ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों में हड़ताल

जबलपुर : केंद्र सरकार द्वारा देश के सभी रक्षा संस्थानों के निगमीकरण किए जाने के विरोध में देशभर की 41 ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों के करीब 83,000 कर्मचारी आगे पढ़ें »

ऊपर