मुजफ्फरपुर के स्कूलों में घोटाला : 16 रुपये में एक अंडा खरीदा जाता है

school scam

मुजफ्फरपुर : जिले के एक दर्जन से अधिक बालिका आवासीय विद्यालयों में सामानों की खरीद में घोटाला सामने आया है। इन स्कूलों में एक तरफ तो ड्राई फ्रूट्स एक रूपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे गए वहीं एक अंडे की कीमत 16 रुपये दिखाई गई है। चना और चना दाल 199 रुपये प्रति किलो जबकि प्रति अंडा 16 रुपये की दर से खरीदा जाता है। स्थानीय निवासी राजेश कुमार सिंह ने बताया, ‘यह एक बहुत बड़ा घोटाला है और अगर ठीक से जांच की जाए तो यह चारा घोटाले से भी बड़ा और विचित्र हो सकता है।’’

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई

मुजफ्फरपुर के जिला कार्यक्रम अधिकारी अमरेंद्र कुमार पांडेय ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने विसंगतियों को गंभीरतापूर्वक लिया है। एक जांच समिति का गठन किया गया है और इसकी रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ’’। उन्होंने कहा, ‘खरीद समिति का हिस्सा रहे लोग जिन्होंने वस्तुओं की आपूर्ति के लिए एजेंसी को मंजूरी दी थी, इस मामले पर अधिक प्रकाश डाल सकते हैं ‘। इस बीच, सिंह ने कहा ‘अगर दो दिनों के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो मैं इस मामले को निगरानी विभाग को सौंप दूंगा।’ यह संगठित लूट है और मेरा मानना है कि इसी तरह की अनियमितताएं बिहार के सभी जिलों में हो रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार

हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक है डाइबिटीज़ यानी मधुमेह। डाइबिटीज़ भले आगे पढ़ें »

चेहरे के कई हिस्सों में होते हैं वाइटहेड्स, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली : चेहरे के वाइटहेड्स बहुत खराब लगते हैं। ये चेहरे के किसी भी हिस्से पर हो सकते हैं। आम तौर पर लोग वाइटहेड्स आगे पढ़ें »

ऊपर