लालू समेत 8 माननीयों की सुरक्षा में हुई कटौती

Reduces the safety of 8 people including Lalu

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा श्रेणी को दूसरी बार कम किया गया है। इससे पहले उनकी जेड प्लस की सुरक्षा श्रेणी को कम करके जेड किया गया था। इस बार उनके सुरक्षा घेरे में मौजूद रहने वाले तमाम सीआरपीएफ के जवानों को हटा दिया गया है। अब लालू की सुरक्षा में कोई भी केंद्रीय फोर्स का जवान तैनात नहीं होगा। सिर्फ बिहार पुलिस के स्तर से ही उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी। करीब एक दर्जन गार्ड इनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। लालू के अलावा आठ अन्य माननीयों के भी सुरक्षा श्रेणी में कटौती की गई है या सुरक्षा ले ली गई। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से राज्य के आठ माननीयों को अलग-अलग श्रेणी में दे रही सुरक्षा में कुछ की हटा दी गयी तो कुछ की कम कर दी गई है। इसमें सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी, जमुई से लोजपा सांसद चिराग पासवान और जापलो प्रमुख पूर्व सांसद पप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन, पूर्व सांसद साबीर अली, जितेंद्र स्वामी, सांसद वीणा देवी और पूर्व सांसद उदय सिंह की सुरक्षा श्रेणी में कटौती की गई। इनके आसपास अब कोई केंद्रीय फोर्स के जवान नहीं रहेंगे। इनकी सुरक्षा में अब बिहार पुलिस की तरफ से तैनात किये जवान ही सिर्फ मौजूद रहेंगे।

सुरक्षा में हुए कटौती को लेकर विरोध : राजद सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की सुरक्षा में कटौती किये जाने पर राजद के प्रदेश महासचिव डा. चितरंजन गगन ने कहा कि लालू प्रसाद की तुलना अन्य नेताओं से नहीं की जा सकती है। डा. गगन ने कहा कि सामाजिक न्याय के पुरोधा लालू प्रसाद सांप्रदायिक ताकतों के विरोधी है। एेेसे में उनकी सुरक्षा में कटौती नहीं होनी चाहिए। जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की केंद्रीय सुरक्षा (सीआरपीएफ) में कटौती को लेकर पार्टी ने चिंता व्यक्त करते हुए साजिश बताया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2022 में होगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

पेरिस : टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित ओरेगन विश्व चैंपियनशिप का आयोजन अब 2022 में 15 से 24 जुलाई आगे पढ़ें »

इटली के ओलंपिक फाइनलिस्ट दोनातो की कोरोना से मौत

नई दिल्ली : दुनियाभर को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना (कोविड-19) के कारण दो हफ्ते में खेल जगत के 6 बड़े खिलाड़ी अपनी जान आगे पढ़ें »

दुबई में विश्व की पहली ‘होम मैराथन’, भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

आईपीएल के लिये किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कोहली से नरमी नहीं बरती : टिम पेन

कर्फ्य के दौरान कार से निकलने पर क्रिकेटर ऋषि धवन का चालान काटा

विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी अशोक दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लगायी गुहार

शोएब को कपिल ने सिखायी इंसानियत कहा-भारत को धन की नहीं जरूरत, जोखिम में नहीं डालेंगे खिलाड़ियों को

rbi

मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती 9 महीनों में ही 50 फीसद कर्ज ले सकेंगे राज्य : आरबीआई

ऊपर