जदयू नेता ने थाने में की आत्महत्या,लड़की के अपहरण करने का लगा था आरोप

JDU leader charged in kidnapping of girl, suicide in police station

राजगीर : जिले के नगरनौसा थाने की हाजत में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता गणेश रविदास ने गुरुवार को गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना से गुस्साए परिजनों व सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार को नगरनौसा थाने को घेर लिया और पुलिस पर पथराव भी किया। इस पथराव में थानाध्यक्ष कमलेश कुमार व इंस्पेक्टर शेर सिंह यादव के सिर फूट गए। परिजनों ने शव को नेशनल हाई वे 431 पर रखकर जाम कर दिया। परिजनों का आरोप है कि थर्ड डिग्री टॉर्चर के कारण ही गणेश रविदास की मौत हुई है। मांग किया कि थानाध्यक्ष समेत अन्य दोषियों पर हत्या का मामला चलाते हुए नौकरी से बर्खास्त किया जाए। वहीं मामला बढ़ता देख डीआईजी राजेश कुमार खुद मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों की मांग और प्रथमदृष्ट्या दोषी पाते हुए थानाध्यक्ष समेत तीन लोगों को निलंबित कर दिया। तीनों को हिरासत में ले लिया गया है।

क्या था मामला : जानकारी के अनुसार सैदपुरा गांव निवासी एवं जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास को एक लड़की के अपहरण के मामले में पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। वह बीती रात शौच के बहाने हाजत के बगल वाले कमरे के निकट बने शौचालय में गया और खिड़की से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूत्रों ने बताया कि रविदास पुलिस की कार्रवाई से काफी डरा हुआ था क्योंकि पुलिस द्वारा गणेश रविदास को जेल भेजने की धमकी दी जा रही थी। मृतक के सिर पर गहरे जख्म के निशान भी पाये गये हैं। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम ने पूछा बंगाल में क्या हो रहा है

भाजपा नेता ने निजी सचिव को सौंपी न्यूज क्लिपिंग व वीडियो फुटेज सन्मार्ग संवाददाता अंडाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखण्ड के दुमका जाने के क्रम आगे पढ़ें »

dhankhad

राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजी को बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले 3 दिनों से राज्यभर में हिंसा जारी है। इसी बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव आगे पढ़ें »

ऊपर