उद्योगपति संप्रदा सिंह का निधन

Industrialist Sanprada Singh dies

पटना : बिहार के जहानाबाद के ओकरी गांव निवासी और देश के जाने -माने उद्योगपति संप्रदा सिंह का शनिवार को मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में निधन हो गया है। वे पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। संप्रदा सिंह के निधन से उद्योग जगत में शोक की लहर व्याप्त है। संप्रदा सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने शोक जताया है और दिवंगत को अपनी श्रद्धांजलि दी है। अल्केम फार्मा कंपनी की स्‍थापना करने वाले संप्रदा सिंह का जन्म साल 1925 में बिहार के जहानाबाद में मोदनगंज प्रखंड के ओकरी गांव के एक किसान परिवार में हुआ था। उन्‍होंने गया यूनिवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई की थी। देश के सबसे बुजुर्ग अरबपति सम्प्रदा सिंह वर्ष 2018 में फोर्ब्स की ‘द वर्ल्ड बिलियनेयर्स लिस्ट ’में शामिल हुए थे। उनकी संपत्ति 1.2 अरब डॉलर थी जिसकी वजह से फोर्ब्स की लिस्ट में वे 1,867वें पायदान पर रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेंसेक्स में 900 अंकों से अधिक की तेजी, निफ्टी ने फिर 9,000 का स्तर हासिल किया

मुंबई : कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीचप्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स में गुरुवार को शुरुआती आगे पढ़ें »

इस बैंक ने शुरू किया मोबाइल एटीएम सेवा, घर बैठे निकाल सकेंगे कैश

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक ने देशभर में मोबाइल एटीएम सेवा शुरू किया आगे पढ़ें »

ऊपर