बिहार: नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 8 बच्चों की मौत, कई घायल

Bihar, lightning in Nawada, eight children died due to lightning,

नवादा : जिले के काशीचक प्रखंड के धानपुर गांव मुशहरी टोला में शुक्रवार को वज्रपात से 8 बच्चों की मौत हो गई, जबकि लगभग एक दर्जन बच्चे जख्मी हो गए। घायल बच्‍चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (बौरी) में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार सभी बच्चे हाई स्कूल धानपुर के पास खेल रहे थे। अचानक मौसम बदला और आंधी के साथ बारिश होने लगी। सभी बच्‍चे आंधी-बारिश के दौरान पीपल के एक पेड़ के नीचे जमा हो गए थे। इसी बीच पेड़ पर बिजली गिरी और हादसा हो गया।

गांव में मचा हाहाकार

इस घटना से पूरे गांव में हाहाकार मच गया। स्‍थानीय लोगों ने घटना के बाद घायल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके जिला प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे। घटना के बाद स्‍थानीय लोगों ने बच्चों को बौरी के प्राथमिक स्वास्‍थ्य केंद्र में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने 8 बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

मालूम हो कि बिहार में बाढ़ की स्थिति भी भयावह बनी हुई है जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं बाढ़ की चपेट में आने से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। इससे पहले राज्य के मुजफ्फपुर जिले में एक्यूट एन्सेफलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) से कई बच्चे मारे गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Supreme court

केवल सबरीमाला में ही महिलाओं का प्रवेश वर्जित नहीं, अन्य धर्मों में भी है ऐसा- रंजन गोगोई

नई दिल्ली : सबरीमाला मामले में पुनर्विचार याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने सात न्यायाधीशों की पीठ के पास यह मामला भेज दिया है। यह फैसला आगे पढ़ें »

एसबीआई उपभोक्ता ऐसे सिक्योर रख सकते हैं ऑनलाइन बैंकिंग

नई दिल्ली : एसबीआई में आप हाई-सिक्योरिटी पासवर्ड सेट कर सकते हैं, जिससे यूजर्स अपने मोबाइल फोन या ईमेल आईडी पर अपने लेनदेन से संबंधित आगे पढ़ें »

ऊपर