बिहार: नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 8 बच्चों की मौत, कई घायल

Bihar, lightning in Nawada, eight children died due to lightning,

नवादा : जिले के काशीचक प्रखंड के धानपुर गांव मुशहरी टोला में शुक्रवार को वज्रपात से 8 बच्चों की मौत हो गई, जबकि लगभग एक दर्जन बच्चे जख्मी हो गए। घायल बच्‍चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (बौरी) में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार सभी बच्चे हाई स्कूल धानपुर के पास खेल रहे थे। अचानक मौसम बदला और आंधी के साथ बारिश होने लगी। सभी बच्‍चे आंधी-बारिश के दौरान पीपल के एक पेड़ के नीचे जमा हो गए थे। इसी बीच पेड़ पर बिजली गिरी और हादसा हो गया।

गांव में मचा हाहाकार

इस घटना से पूरे गांव में हाहाकार मच गया। स्‍थानीय लोगों ने घटना के बाद घायल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके जिला प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे। घटना के बाद स्‍थानीय लोगों ने बच्चों को बौरी के प्राथमिक स्वास्‍थ्य केंद्र में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने 8 बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

मालूम हो कि बिहार में बाढ़ की स्थिति भी भयावह बनी हुई है जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं बाढ़ की चपेट में आने से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। इससे पहले राज्य के मुजफ्फपुर जिले में एक्यूट एन्सेफलाइटिस सिंड्रोम (चमकी बुखार) से कई बच्चे मारे गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज इन शेयरों में बढ़त इन शेयरों में गिरावट आई, जानिए रूपये का हाल

नई दिल्ली : भारतीय शेयर बाजार वैश्विक संकेतों के चलते आज लगभग 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ 36472. 33 पर खुला। वहीं निफ्टी लगभग आगे पढ़ें »

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

ऊपर