थानाध्यक्ष समेत 6 पुलिस अधिकारी निलंबित

suspension

भागलपुर : भागलपुर के प्रभारी पुलिस उप महानिरीक्षक मनु महाराज ने कर्तव्यहीनता एवं ड्यूटी में घोर लापरवाही बरतने के आरोप में जिले के बरारी थानाध्यक्ष और अन्य पांच पुलिस अधिकारियों को तत्कालप्रभाव से निलंबित कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि मुंगेर के घायल मोनू कुमार के भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत और इसके बाद शव के डिस्पोजल मामले में बरारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा तथा पांच पुलिस अधिकारियों (दारोगा ) शैलेष कुमार सिंह, सुरेन्द्र शर्मा, पुरेंद्र यादव, सुरेन्द्र प्रसाद एवं लाल बहादुर सिंह ने घोर लापरवाही बरती थी।

लिखित सूचना के बाद भी नहीं दिया ध्यान

सूत्रों ने बताया कि मृतक के शव के पोस्टमॉर्टम एवं अन्य तमाम कार्रवाई के लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से लिखित सूचना दिये जाने के बावजूद उन पुलिस अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया और इस वजह से प्रशासन को अंतत: शव का डिस्पोजल करना पड़ा था। सूत्रों ने बताया कि इस मामले के प्रभारी पुलिस उप महानिरीक्षक मनु महाराज के संज्ञान में आने के बाद उनके द्वारा दोषी पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध गुरुवार देर रात निलंबन की कार्रवाई की गई। महाराज ने बरारी थानाध्यक्ष के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी अनुशंसा की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने से नाराज भाजपा सदस्यों का झारखंड सदन में हंगामा

रांची : झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दिए जाने से नाराज भाजपा आगे पढ़ें »

बेगूसराय सीएसपी लूटकांड मामले में चार अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में कुछ दिनों पूर्व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से करीब पांच लाख रुपये की लूट के मामले में आगे पढ़ें »

ऊपर