वज्रपात से 44 लोगों की मौत

44 people die from lightning

औरंगाबाद/ जमुई/बांका : राज्य के 8 जिलों में वज्रपात की चपेट में आने 33 लोगों की मौत हो गई और दर्जनभर लोग घायल हो गये। मंगलवार की दोपहर से बुधवार की सुबह तक रुक-रुक कर होते रहे वज्रपात से औरंगाबाद में सात, जमुई में सात, बांका में पांच, भागलपुर में चार, नालंदा और रोहतास में दो-दो तथा मुंगेर और कटिहार में एक-एक लोगों पर वज्रपात गिरने से काल के गाल में समा गये। बुधवार की सुबह वज्रपात से मोतिहारी में पूर्वी चंपारण के मुफस्सिल थाना अंतर्गत कोटवा, मलाही, टलवा और सरेया गांव में पांच लोगों की मौत हो गई, वहीं आज ही जहानाबाद में भी दो लोगाें की जान जाने की सूचना है। प्रशासन ने वज्रपात को लेकर लोगों को अलर्ट कर दिया है।

भागलपुर में 4 लोगों की मौत : वहीं दूसरी भागलपुर जिले में तीन महिला समेत चार लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने बुधवार को बताया कि जिले के सन्हौला अंचल के सिलहन खजुरिया गांव में तेज बारिश के दौरान वज्रपात की घटना में फैती यादव (21) की मौत हो गयी। इसी तरह बेलसर गांव के निकट खेत से काम कर वापस लौट रही वंदना देवी (29) की भी वज्रपात की घटना में मौत हो गयी। जिले के नाथनगर अंचल के दराधी गांव में बीती रात वज्रपात से शीला देवी (26) की झुलसकर मौत हो गयी। इसी तरह रंगरा अंचल के भीमदास टोला मे भी वज्रपात से गीता देवी (32) की भी मौत हो गयी। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है।भागलपुर के अपर कलेक्ट्रेट राजेश झा राजा ने यहां बताया कि प्राकृतिक विपदा मे मारे सभी चारो लोगों के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि मुहैया कराई जा रही है। वहीं झारखंड के संथाल परगना में भी बुधवार को आसमानी वज्रपात ने 11 लोगों की जान ले ली। वज्रपात से सर्वाधिक छह मौतें जामताड़ा में हुई हैं। दुमका के सरैयाहाट में दादा-पोती की मौत हुई। इसी प्रकार पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा और हिरणपुर में एक-एक मौत और देवघर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जामताड़ा में एक, देवघर में तीन लोग घायल हो गये हैं। घायलों का इलाज स्थानीय सदर अस्पताल में चल रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2022 में होगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

पेरिस : टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित ओरेगन विश्व चैंपियनशिप का आयोजन अब 2022 में 15 से 24 जुलाई आगे पढ़ें »

इटली के ओलंपिक फाइनलिस्ट दोनातो की कोरोना से मौत

नई दिल्ली : दुनियाभर को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना (कोविड-19) के कारण दो हफ्ते में खेल जगत के 6 बड़े खिलाड़ी अपनी जान आगे पढ़ें »

दुबई में विश्व की पहली ‘होम मैराथन’, भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

आईपीएल के लिये किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कोहली से नरमी नहीं बरती : टिम पेन

कर्फ्य के दौरान कार से निकलने पर क्रिकेटर ऋषि धवन का चालान काटा

विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी अशोक दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लगायी गुहार

शोएब को कपिल ने सिखायी इंसानियत कहा-भारत को धन की नहीं जरूरत, जोखिम में नहीं डालेंगे खिलाड़ियों को

rbi

मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती 9 महीनों में ही 50 फीसद कर्ज ले सकेंगे राज्य : आरबीआई

ऊपर