सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सारण में परिवाद दाखिल

छपरा : हैदराबाद के सांसद मोहम्मद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सारण के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नूर सुल्ताना की अदालत में बाबरी मस्जिद विवाद में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ बयान देने को लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार सिंह ने परिवाद दर्ज कराया है।
अभिमन्यु सिंह ने गुरुवार की शाम दाखिल अपने परिवाद पत्र में सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के विरुद्ध आवाज उठाने समेत कई आरोप लगाये हैं। पत्र में कहा गया है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा 9 नवम्बर को अयोध्या के बाबरी मस्जिद विवाद में निर्णय सुनाया गया जिसके विरुद्ध सांसद ने आमसभा में तथा सार्वजनिक रूप से मीडिया में बयान देकर लोंगों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। सांसद ने न्यायालय के निर्णय पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर देश एवं पड़ोसी देश के दोनों समुदायों के बीच घृणा उत्पन्न किया, जिससे लोक शांति तो भंग हुई ही है साथ ही दोनों समुदायों के बीच शत्रुता बढ़ाने की प्रबल कोशिश भी की गयी है। हिंदू महासभा के अध्यक्ष ने सांसद के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 124 ए, 225 ए, 505 ए-बी (2) तथा 66-ए आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। इस बीच, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने दाखिल परिवाद संख्या 3909/19 को सांसद एवं विधायकों के लिए गठित विशेष न्यायालय के विशेष न्यायिक पदाधिकारी सह अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) प्रथम अनुराग कुमार त्रिपाठी के न्यायालय में सुनवाई के लिए स्थानांतरित कर दिया है। कोर्ट ने अगली तिथि 4 दिसम्बर को मुकर्रर की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

71 साल के हुए लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर

नयी दिल्ली : क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर शुक्रवार को 71 वर्ष के हो गए और उनके जन्मदिन पर आगे पढ़ें »

टमाटर में छुपे हैं अच्छी सेहत के खजाने

बचपन से ही हम लोग एक बात सुनते आ रहे हैं कि रोजाना एक सेब खाने से हमारी सेहत ठीक रहती है लेकिन शायद हम आगे पढ़ें »

ऊपर