लालू मानहानि का केस करेंगे, सुशील बोले- मैं तो भ्रष्ट ही कहूंगा

पटनाः बिहार भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों से आहत राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव ने कहा कि दो दिन में सुशील के खिलाफ मानहानि का दावा करेंगे। इस पर पुनः पलटवार करते हुए सुुशील ने कहा – चारा घोटाले में सजायाफ्ता ‘भ्रष्ट’ व्यक्ति न्यायालय में मानहानि होने का दावा कैसे कर सकता है, यदि इसके बावजूद लालू मुकदमा करते हैं तो वह सामना करने के लिए तैयार हैं।
मोदी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मुझ पर मानहानि का मुकदमा करने की लालू की धमकी से मैं डरने वाला नहीं हूं। चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद अध्यक्ष को भ्रष्ट व्यक्ति कहना कहीं से गलत नहीं होगा। यहां तक कि न्यायालय में भी मैं उनको भ्रष्ट व्यक्ति ही बुलाउंगा क्योंकि उन्होंने गलत तरीके से 1000 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अर्जित की है।’ उन्होंने कहा कि वह पहले से ही मानहानि के कई मुकदमे झेल रहे हैं, यदि एक और हो जाए तो वह घबराने वाले नहीं हैं।
उल्लेखनीय है कि मोदी ने मंगलवार को जनता दरबार के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में लालू एवं उनके परिवार के खिलाफ काम के बदले जमीन मामले में एक नया खुलासा करते हुये कहा था कि राजद अध्यक्ष के बड़े पुत्र एवं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को केवल तीन साल आठ माह की उम्र में ही लालू-राबड़ी सरकार में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा ऊर्जा मंत्री रहे बृजबिहारी प्रसाद की पत्नी रमा देवी ने 23 मार्च 1992 को 13 एकड़ 12 डिसमिल जमीन दान में दी थी। इस पर राजद अध्यक्ष ने भाजपा नेता के आरोपों को निराधार बताते हुये कहा था कि इसके बारे में पता चलते ही उन्होंने दान को रद्द करवा दिया था। उन्होंने कहा था कि मोदी गलत तथ्य पेशकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं और वह दो दिन के अंदर उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे।

एक दूसरे को डराकर सरकार चला रहे लालू-नीतीशः पप्पू

पटनाः जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने पार्टी के प्रदेश स्तरीय सक्रिय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सभी मोर्चे पर विफल करार देते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है।
पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू यादव यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक-दूसरे को डराकर राज्य में महागठबंधन की सरकार चला रहे हैं। इस सरकार में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गयी है। सत्ता संरक्षित अपराधी सरकार चला रहे हैं। दोनों भाइयों ने सत्ता, कुर्सी और वोट के लिए 12 करोड़ लोगों की जिंदगी तबाह कर दी है। सांसद ने कहा कि सुशासन, सात निश्चय और शराबबंदी सभी फेल हो गये हैं। सरकार पर से लोगों का विश्वास उठ गया है। उन्होंने कहा कि कमजोर, अपमानित और भय के वातावरण में जीने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य को अधिकार दे, लेकिन मुखिया के अधिकारों की कटौती को जायज नहीं ठहराया जा सकता है। यादव ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बेईमान और बेनामी संपत्ति अर्जित करने वालों को बचा रहे हैं। विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि राजद अध्यक्ष ने कोई अपराध नहीं किया है तो उन्हें कानून से नहीं डरना चाहिए। जेल जाने का भय उनके अंदर नहीं होना चाहिए। लालू ने अपने राजनीतिक जीवन में सिर्फ दलितों को अपमानित किया है। वहीं, बड़ी संख्या में राजद जनता दल यूनाईटेड (जदयू), राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के कार्यकर्ताओं ने जन अधिकार पार्टी (लो) की सदस्यता ग्रहण की।

मुख्य समाचार

world's tallest statue of Lord Ram

अयोध्या में बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमाः योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी जिसकी ऊंचाई 251 मीटर होगी। अयोध्या में आगे पढ़ें »

Amrapali, Incomplete Projects, NBCC, Supreme Court,

आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करेगी एनबीसीसी- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) को आदेश दिया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वह आम्रपाली आगे पढ़ें »

Karnataka, floor test, Kumaraswamy

कर्नाटक विधानसभा में आज हो सकता है शक्ति परीक्षण

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार को शक्ति परीक्षण होने की संभावना है। यह परीक्षण शाम के 6 बजे के पहले होगा। इस दौरान बागी आगे पढ़ें »

एचडीएफसी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी ) राशि पर ब्याज की आगे पढ़ें »

जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

टोक्योः भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत जापान ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए जिन्होंने सीधे सेटों में केंतो निशिमोतो आगे पढ़ें »

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

Donald Trump Statement, Indo-Pak Mediation

अमेरिका ने भारत-पाक मुद्दे पर ट्रंप के बयान का किया बचाव, एस जयशंकर ने भी दिया जवाब

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थता" के लिए तैयार होने की बात सोमवार को व्हाइट आगे पढ़ें »

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

ऊपर