राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी और कांग्रेस मांगें माफी : शाहनवाज हुसैन

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को कहा कि लड़ाकू विमान राफेल मामले पर उच्चतम न्यायालय के ताजा फैसले के बाद अब कांग्रेस पार्टी एवं उसके तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी के झूठ की हवा निकल गयी है और इसके लिए उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।
पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस और उसके तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मामले को लेकर झूठ एवं भ्रम फैलाने में लगे थे। इन सबके बावजूद इस वर्ष संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और राहुल गांधी को जनता की अदालत ने जवाब दे दिया तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपार बहुमत देकर फिर से सत्ता पर बैठाया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि राफेल मामले में उच्चतम न्यायालय के ताजा फैसले ने कांग्रेस पार्टी की छूट की हवा निकल निकाल दी है। राफेल को लेकर कांग्रेस अब थेथरई पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद राहुल गांधी दूसरे तरह की मांग कर रहे हैं। हुसैन ने कहा कि राहुल गत लोकसभा चुनाव के दौरान ‘चौकीदार चोर है’ कहा करते थे लेकिन उस समय भी पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा था कि ‘चौकीदार प्योर है।’ उन्होंने कहा कि अब उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद कांग्रेस को भी कहना होगा कि चौकीदार प्योर है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस और उसके तत्कालीन अध्यक्ष के झूठ को बेनकाब करने तथा देश की जनता से माफी मांगने के लिए भाजपा देश में कल सभी जिला मुख्यालयों पर इसको लेकर जोरदार प्रदर्शन करेगी। बिहार में भी सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी की ओर से जोरदार प्रदर्शन होगा। इसकी तैयारी कर ली गयी है। शाहनवाज ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. संजय जायसवाल के नेतृत्व में राजधानी पटना के करगिल चौक पर प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा इस मामले को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी को क्षमा करने वाली नहीं है। देश की जनता श्री गांधी के झूठ का पर्दाफाश करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज अच्छे माहौल में देश आगे बढ़ रहा है। भारत की साख दुनिया में बढ़ी है। उन्होंने कहा कि अयोध्या मामले पर फैसला आने के बाद भी देश में सौहार्द का वातावरण रहा। देश में सौहार्द का वातावरण बनाना है और सबका साथ सबका विकास विश्वास के मूल मंत्र पर आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) एकजुट होकर विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है।
उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में अपने फैसले पर पुनर्विचार करने से गुरुवार को इनकार कर दिया। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति के.एम. जोसेफ के पीठ ने केंद्र सरकार को क्लीन चिट देने के अपने निर्णय के खिलाफ दायर सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज कर दी हैं। शीर्ष अदालत ने 14 दिसंबर 2018 को अपना फैसला सुनाया था और सौदे की स्वतंत्र जांच कराने की मांग ठुकरा दी थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी तथा जाने माने वकील प्रशांत भूषण समेत कुछ अन्य ने फैसले पर पुनर्विचार के लिए याचिकाएं दायर की थीं। इसी से जुड़े एक अन्य मामले में पीठ ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला समाप्त कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

”राम मंदिर निर्माण में अब कोई बाधा नहीं”- विहिप अध्यक्ष

इंदौर (मध्यप्रदेश) : शीर्ष न्यायालय द्वारा गुरुवार को अयोध्या मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाएं खारिज करने के निर्णय का विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय आगे पढ़ें »

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 150 किमी

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक बनाने वाली कंपनी ओकिनावा भारत में कम कीमत वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी आगे पढ़ें »

ऊपर