महाकवि विद्यापति की रचनाएं प्रेरणादायक : विजय चौधरी

समस्तीपुर : बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने रविवार को कहा कि महाकवि विद्यापति की रचनाएं हमेशा समाज में आपसी सद्वभाव और प्रेम का संदेश देती है।
विजय कुमार चौधरी ने यहां कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से जिले के विद्यापति धाम में रविवार से तीन दिवसीय सातवें विद्यापति राजकीय महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यापति के भक्ति भाव सभी के लिए प्रेरणा-श्रोत है। उन्होंने लोगों से महाकवि के आदर्शों को अपनाने की अपील करते हुए समाज एवं प्रदेश के विकास में अग्रणी भूमिका निभाने का आह्वान किया। कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि राज्य सरकार यहां की संस्कृति को संरक्षित और सुरक्षित रखने के प्रति कृत संकल्पित है। महाकवि विद्यापति की समाधि भूमि समस्तीपुर जिले के विद्यापति धाम को पर्यटक स्थल के रूप मे विकसित किया जायेगा। प्रमोद कुमार ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न संकट को देखते हुए सरकार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान शुरू किया है। उन्होंने अभियान को सफल बनाने में लोगों को अपनी अग्रणी भूमिका निभाने का आह्वान करते हुए कहा कि यह राज्य की नीतीश सरकार का यह क्रांतिकारी कदम है। उद्घाटन समारोह को सांसद रामनाथ ठाकुर, विधान पार्षद दिलीप चौधरी, भाजपा नेता दुर्गा प्रसाद सिंह, विधायक विद्यासागर निषाद, जिला परिषद की अध्यक्ष प्रेमलता और समस्तीपुर के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने संबोधित करते हुए महाकवि महाकवि के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर जानी मानी मैथिली गायिका मैथिली ठाकुर ने विभिन्न गीतों की प्रस्तुति की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पटना का महावीर मंदिर ट्रस्ट अयोध्या के राम मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए रसोई चलाएगा

अयोध्या : राम मंदिर के दर्शन के लिए अयोध्या के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बिहार का महावीर मंदिर ट्रस्ट सामुदायिक भोज की आगे पढ़ें »

विकास का इंतजार कर रहा है औरंगाबाद का रढुआ धाम

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में ऐतिहासिक, पौराणिक और धार्मिक महत्व के रढुआ धाम को आज भी विकास का इंतजार है। जिले के जम्होर पंचायत आगे पढ़ें »

ऊपर