महाकवि विद्यापति की रचनाएं प्रेरणादायक : विजय चौधरी

समस्तीपुर : बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने रविवार को कहा कि महाकवि विद्यापति की रचनाएं हमेशा समाज में आपसी सद्वभाव और प्रेम का संदेश देती है।
विजय कुमार चौधरी ने यहां कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से जिले के विद्यापति धाम में रविवार से तीन दिवसीय सातवें विद्यापति राजकीय महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यापति के भक्ति भाव सभी के लिए प्रेरणा-श्रोत है। उन्होंने लोगों से महाकवि के आदर्शों को अपनाने की अपील करते हुए समाज एवं प्रदेश के विकास में अग्रणी भूमिका निभाने का आह्वान किया। कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि राज्य सरकार यहां की संस्कृति को संरक्षित और सुरक्षित रखने के प्रति कृत संकल्पित है। महाकवि विद्यापति की समाधि भूमि समस्तीपुर जिले के विद्यापति धाम को पर्यटक स्थल के रूप मे विकसित किया जायेगा। प्रमोद कुमार ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न संकट को देखते हुए सरकार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान शुरू किया है। उन्होंने अभियान को सफल बनाने में लोगों को अपनी अग्रणी भूमिका निभाने का आह्वान करते हुए कहा कि यह राज्य की नीतीश सरकार का यह क्रांतिकारी कदम है। उद्घाटन समारोह को सांसद रामनाथ ठाकुर, विधान पार्षद दिलीप चौधरी, भाजपा नेता दुर्गा प्रसाद सिंह, विधायक विद्यासागर निषाद, जिला परिषद की अध्यक्ष प्रेमलता और समस्तीपुर के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने संबोधित करते हुए महाकवि महाकवि के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर जानी मानी मैथिली गायिका मैथिली ठाकुर ने विभिन्न गीतों की प्रस्तुति की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

coronavirus

थाइलैण्ड की युवती की निजी अस्पताल में मौत, कोरोना वायरस का संदेह!

कोलकाताः देश के ‌विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस की खबरों के बीच महानगर में भी कोरोना वायरस को लेकर आतंक देखा जा रहा है। सोमवार आगे पढ़ें »

गैंग रेप कर की थी हत्या, 2 को मिली फांसी की सजा

हुगली : बालागढ़ में छात्रा के बलात्कार के बाद हत्या के आरोप में हुगली की अदालत ने 2 दोषियों को फांसी की सजा सुनायी है। आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शोक में डूबा अमेरिका

air

अफगानिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 83 यात्री थे सवार, बचाव कार्य शुरू

असम एनआरसी से बाहर रह गए 2000 ट्रांसजेंडर, शीर्ष न्यायालय में दायर हुई याचिका

byrj khalifa

भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा दुबई का बुर्ज खलीफा

pfi

सीएए विरोधी दंगों पर बड़ा खुलासा, पीएफआई के खातों से कई लोगों को भेजे गए करोड़ों रुपये

ऊपर