भागलपुर में विक्रमशिला के समानांतर बनेगा पीपा पुल : अशोक चौधरी

भागलपुर : बिहार के भवन निर्माण एवं प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी ने शनिवार को कहा कि पूर्वी बिहार के भागलपुर, नवगछिया और बांका जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों में लंबे समय से जारी भीषण सड़क जाम से निजात दिलाने के लिए भागलपुर के विक्रमशिला गंगा पुल के समानांतर पीपा पुल का निर्माण कराया जाएगा।
अशोक चौधरी ने यहां जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि इन जिलों से गुजरने वाले कई राष्ट्रीय उच्च मार्गों और विक्रमशिला गंगा पुल पर भीषण सड़क जाम की समस्या को सभी सदस्यों द्वारा गंभीरता से लिये जाने के बाद गंगा पुल के समानांतर पीपा पुल के निर्माण का निर्णय लिया गया है। इसके लिए जिला अधिकारी शीध, एक प्रस्ताव पथ निर्माण विभाग को भेजेंगे। मंत्री ने कहा कि चूंकि विक्रमशिला पुल पर लगने वाले भीषण जाम के मद्देनजर उसके सामानांतर बनने वाले स्थाई पुल के निर्माण में काफी समय लगने के कारण तत्काल वहां पर पीपा पुल की व्यवस्था करवाई जाएगी। उक्त पुल पर दो एवं चारपहिया गाड़ियों का परिचालन होगा ताकि आमलोगों की आवाजाही सुलभ हो सकें। चौधरी ने कहा कि राज्य के महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं को तेजी से पूरा करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया है। खासकर, नल जल, ग्रामीण जलापूर्ति योजना, गली पक्कीकरण एवं जल-जीवन-हरियाली योजना के अमलीजामा पहनाने मे ढिलाई नहीं बरतने की बात कही गई है। मंत्री ने कहा कि समिति के कई सदस्यों की शिकायत पर कुछ अंचलाधिकारियों के बाढ़ राहत कार्य मे धांधली बरतने और प्रभावित लोगों को सहायता राशि अभी तक नहीं मिलने जैसे गंभीर मामले की जांच किसी जिलास्तरीय पदाधिकारी से कराने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया गया है। यदि कोई अंचलाधिकारी दोषी पाये गये तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा राज्य सरकार से की जायेगी। इसके पहले प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी ने समिति की घंटों चली बैठक में जिले में चल रही जन कल्याणकारी योजनाओं में तेजी लाने और समिति के सदस्यों के साथ तालमेल रखते हुए विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता बरतने का निर्देश सभी विभागों के अधिकारियों को दिया। बैठक में विधायक सुबोध राय, लक्ष्मीकांत मंडल एवं जिलाधिकारी भी उपस्थित थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर