भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर गण्यमान्य ने दी श्रद्धांजलि

पटना : भगवान बिरसा मुंडा की जयंती शुक्रवार को बिहार में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी और जगह-जगह समारोह आयोजित कर उनकी कुर्बानियों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
पटना में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर राजकीय जयंती समारोह का आयोजन सिंचाई भवन के निकट 42, क्रांति मार्ग स्थित उनकी प्रतिमा स्थल पर किया गया। इस दौरान राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, उद्योग मंत्री श्याम रजक, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी समेत कई गण्यमान्य ने भगवान बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया एवं श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने देशभक्ति के गीत गाये। राज्य के आदिवासी इलाकों में भी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती धूमधाम से मनायी गयी।
राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि
नयी दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने वीर बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि दी है और उन्हें प्रेरणा का स्त्रोत बताया है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, ‘वीर बिरसा मुंडा की जयंती पर सादर नमन। उनका आदिवासी समाज की दशा और दिशा बदलने का अदम्य साहस हम सबके लिए प्रेरणा का स्त्रोत है।’ कांग्रेस ने भी एक ट्वीट में बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘जल, जंगल और जमीन के अधिकारों का संघर्ष ही जिनका ध्येय रहा; आदिवासियत को बचाना ही जिनका कर्म रहा, ऐसे आदिवासी महानायक ‘धरती आबा’ महान बिरसा मुंडा की जयंती पर कोटिश: नमन।’ गांधी और कांग्रेस ने अपने-अपने ट्वीट में बिरसा मुंडा की प्रतिमा की एक फोटो भी साझा की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

टाला ब्रिज पुनर्निमाण के लिए बस रूट डायवर्जन पर मालिकों ने मांगी सब्सिडी

कोलकाता : दरारें और संरचना में खामियां नजर आने के बाद टाला ब्रिज से बसों का परिचालन बंद है। अब बस और मिनी बस मालिकों आगे पढ़ें »

ऊपर