नीतीश मध्यावधि चुनाव को तैयार !

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को भाजपा की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि वह बिहार में मध्यावधि चुनाव कराने के लिए तैयार हैं। लेकिन भाजपा को भी उत्तरप्रदेश विधानसभा और दोनों राज्यों के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लोकसभा सदस्यों का इस्तीफा कराकर रिक्त लोकसभा सीट के लिए चुनाव कराने को तैयार होना होगा। कुमार ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद सभाकक्ष में आयोजित ‘लोक संवाद’ कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से हुई बातचीत में यह बात कही।
मुख्यमंत्री ने उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता केशव प्रसाद मौर्य का नाम लिए बगैर ही कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि इस तरह की मांग भी की जाती है। यह तो ध्यान दिए जाने के लायक भी नहीं है। गौरतलब है कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के तीन वर्ष की उपलब्धियां गिनाने के लिए रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मौर्य ने कुमार को चुनौती दी थी। उन्होंने कहा था कि यदि उन्हें प्रदेश में किए गए अपने बेहतर कार्यों पर भरोसा है तो विधानसभा को भंग कर फिर से चुनाव कराएं।

कर्ज माफी समाधान नहीं

कुमार ने देश में उत्पन्न कृषि संकट को दूर करने के लिए किसानों की कर्ज माफी को नाकाफी बताया। उन्होंने कहा कि अलग-अलग जगहों पर अलग समस्याएं हैं। कहीं किसानों की लागत बढ़ गई है, तो कहीं उन्हें उनकी फसल का सही मूल्य नहीं मिल पा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने चुनाव के समय कहा था कि लागत मूल्य पर 50 प्रतिशत जोड़कर न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा की जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अगर सरकार द्वारा यह कर दिया गया तो सिर्फ इससे ही किसानों की अधिकांश समस्याओं का समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्ज माफी से किसानों का आंदोलन कुछ देर के लिए रुक सकता है, लेकिन इससे कोई स्थाई समाधान नहीं हो सकता है। इसलिए किसानों के हित को ध्यान में रखकर बेहतर नीति बनानी होगी।

भाजपा की बोलती बंदः कांग्रेस

कांग्रेस के प्रवक्ता विनोद कुमार सिंह ने कहा कि नीतीश की चुनौती ने भाजपा नेताओं की बोलती बंद कर दी है। उन्होंने कहा कि मौर्य को मालूम होना चाहिए कि यह उत्तरप्रदेश नहीं, बिहार है, यहां की जनता भ्रम में आनेवाली नहीं है। महागठबंधन को बिहार की जनता का आशीर्वाद प्राप्त है।

महागठबंधन सरकार में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट ःभाजपा

समस्तीपुरः बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि प्रदेश की महागठबंधन सरकार के कार्यकाल में राज्य की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गयी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद नित्यानंद राय ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि महागठबंधन के शासनकाल में बिहार शिक्षा के क्षेत्र में देश में ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर शर्मसार हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना फ्लॉप हो गई है और इन योजनाओं का लाभ राज्य के लोगों नहीं मिल रहा है।
भाजपा सांसद ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार अपने तीन वर्षों के कार्यकाल के दौरान सबका साथ और सबका विकास के मूलमंत्र के साथ देश के सर्वांगीण विकास में लगी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ देश में व्यापक मुहिम चला रखी है, जिसका परिणाम लोगों को साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। नित्यानंद राय ने यह भी कहा कि बिहार में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी की ही बनेगी और इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। इस अवसर पर भाजपा के संगठन प्रभारी राजेन्द्र मंडल, पार्टी के जिलाध्यक्ष राम सुमरन सिंह, जिला उपाध्यक्ष शैलैन्द, सिंह समेत कई नेता मौजूद थे। बाद में राय ने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

मुख्य समाचार

शहीद दिवस : दीदी दिखाएंगी 26 सालों का दम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तृणमूल का विकल्प नहीं, भाजपा के लिए यहां जगह नहीं, इसी लक्ष्य को लेकर आज शहीद दिवस की महारैली में आगे पढ़ें »

बिहार मोड़ से पिस्टल व कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार

सिलीगुड़ीः सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 41 नंबर बटालियन ने शुक्रवार देर रात बागडोगरा के बिहार मोड़ से दो युवकों को 9 एमएम पिस्टल एवं आगे पढ़ें »

अमित शाह ने ममता को फोन कर बताया, कौन हो रहा है नया राज्यपाल

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन कर राज्य के नये राज्यपाल जगदीप धनखड़ की नियुक्ति की जानकारी दी। आगे पढ़ें »

माओवादियों के बंद को लेकर जंगलमहल सतर्क

झाड़ग्राम : 21 जुलाई को माओवादियाें के संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद की ओर से झारखंड बंद बुलाया गया है, जिसे देखते हुए झाड़ग्राम जिले के आगे पढ़ें »

अपनी टीम के साथ रैली में मौजूद होंगे पीके

कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल के लिए रणनीति रच रहे प्रशांत किशोर अपनी टीम के साथ आज की महारैली में मौजूद रहेंगे। आगे पढ़ें »

‘म‌हिला पुलिस अधिकारी स्लीवलेस पहनकर ऑफिस न आएं’

नई ‌दिल्ली : महिला पुलिस अधिकारी जब थाने में ड्यूटी पर आएं तो वे स्लीवलेस टॉप या वेस्टर्न स्टाइल की ड्रेस पहनकर न आएं। यह आगे पढ़ें »

Shilpa shetty Back

12 वर्षों के बाद शिल्पा करेंगी वापसी, इस रोल में दिखेंगी

मुंंबईः बाॅलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। वे एक दशक से ज्यादा समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने आगे पढ़ें »

इंस्टाग्राम पर इंसानी खोपड़ियों व हड्डियों की धड़ल्‍ले से बिक्री, खरीददारों में ज्‍यादातर शोधार्थी

लंदन : उपभोक्‍तावाद के इस दौर में अपने प्रोडाक्‍टस को बेचने के लिए सोशल मीडिया एक अच्‍छा माध्‍यम बन गया है। इसके जरिए बहुत से आगे पढ़ें »

Rajnath in KAshmir

एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे : राजनाथ

श्रीनगर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे। उन्होंने कहा कि घाटी से सभी आतंकियों आगे पढ़ें »

Sidhu resignation

6​ दिन बाद आखिरकार सिद्धू का इस्तीफा मंजूर

चंडीगढ़ : राज्य मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद सीएम ने आगे पढ़ें »

ऊपर