नीतीश ने नोटबंदी के बेहतर परिणामों से अवगत कराने की मांग की

पटना : गठबंधन सहयोगियों राजद और कांग्रेस के रुख से अलग नोटबंदी का समर्थन करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को केन्द्र से कहा कि वह 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को चलन से बाहर करने के बेहतर परिणाम से जनता को अवगत कराये।  जननायक कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिन के अवसर पर अपनी पार्टी जदयू के अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि हमने (जदयू) ने सैद्धांतिक तौर केन्द्र के नोटबंदी के निर्णय का समर्थन और स्वागत किया था क्याेंकि हमें लगा था कि इसके पीछे इरादे नेक हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा, ‘यदि आप कालेधन पर प्रहार करना चाहते हैं, जाली नोट खत्म करना चाहते हैं, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना चाहते हैं तो नोटबंदी उस दिशा में एक बहुत मजबूत कदम है। इतने दिन बीत गये हैं, प्रधानमंत्री जी ने 50 दिन का समय मांगा था। आज 77 दिन बीत गये हैं। हम आग्रह करेंगे नोटबंदी के अच्छे परिणामों के बारे में देश की जनता को बताएं, लोग इंतजार कर रहे हैं।’  नीतीश ने जदयू की कोर कमेटी की सोमवार को संपन्न बैठक के बाद उक्त बातें कहीं। मीडिया में चर्चा थी कि बैठक में नोटबंदी के समर्थन के पुराने रुख पर कायम रहने तथा उसके खराब क्रियान्वयन पर सवाल उठाने को लेकर आम सहमति बनी है। उल्लेखनीय है कि केंद्र ने कालेधन के खिलाफ गत आठ नवंबर को नोटबंदी की घोषणा की थी और जदयू के साथ बिहार में सत्ता में शामिल लालू प्रसाद की पार्टी राजद और कांग्रेस के इसका विरोध किये जाने के बावजूद नीतीश ने इसका समर्थन किया था।

मुख्य समाचार

कपिल के शो में फिर नजर आएंगे सुनील ग्रोवर

मुंबई : कपिल शर्मा और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर की जोड़ी का जादू तो सबने देखा ही है। सुनील जल्द ही फिर से कपिल के शो आगे पढ़ें »

विजयवर्गीय ने निगमकर्मियों को बैट से पीटा

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे की दंबंगई सामने आई है। भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अपने समर्थकों आगे पढ़ें »

अमेरिका-चीन का व्यापार युद्ध भारत के लिए अवसर: पनगढ़िया

न्यूयॉर्कः अमेरिका और चीन के व्यापारिक रिश्तों में बढ़ता तनाव भारत के लिए एक 'अवसर' की तरह है। ऐसी में भारत उन बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आगे पढ़ें »

कैश की किल्लत होगी खत्म, आरबीआई से मिल सकते हैं 3 लाख करोड़ रुपए

नई दिल्ली : बिमल जालान समिति की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक के पास पड़ी आवश्यकता से अधिक आरक्षित पूंजी से केंद्र सरकार आगे पढ़ें »

ट्रेन में 2 विधायकों से लूटपाट, चोरों ने नकदी सहित दस्तावेज उड़ाए

मुंबई : महाराष्ट्र के ठाणे के कल्याण स्टेशन पर सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों में दो विधायकों से चोरों ने लूटपाट की। इस घटना की जानकारी आगे पढ़ें »

भारत पहुंचे पोम्पियो, पीएम मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात

नई दिल्ली : भारत के दो दिनों के दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विदेश आगे पढ़ें »

जल्द आएगा राष्ट्रीय खुदरा नीति पर मसौदा, व्यापार संघों से मांगे सुझाव 

नई दिल्ली : राष्ट्रीय खुदरा नीति का एक मसौदा अगले दस दिनों में जारी किया जा सकता है।  इस मसौदे पर व्यापार संघों से सुझाव आगे पढ़ें »

एसयूवी ने ली फुटपाथ पर सो रहे 3 बच्चों की जान, भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर रात एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को रौंद डाला। शहर के आगे पढ़ें »

बजट : पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है सरकार

नई दिल्ली : बजट में मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है। एक रिपोर्ट के आगे पढ़ें »

जम्मू-कश्मीर के पहले दौरे पर शाह, डोगरा फ्रंट ने कहा- अलगावादियों से न हो बातचीत

श्रीनगर : गृहमंत्री का दायित्व संभालने के बाद अमित शाह बुधवार को अपने पहले दौरे पर  जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। वहीं उनकी यात्रा को देखते आगे पढ़ें »

ऊपर