कटिहार से इनामी कुख्यात गिरफ्तार, 50 लाख की लूट में था शामिल

कटिहार : बिहार की कटिहार जिला पुलिस के सहयोग से विशेष कार्यबल (एसटीएफ), पटना ने फलका थाना क्षेत्र से एटीएम लूटकांड समेत कई आपराधिक मामलों में वांछित इनामी कुख्यात को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने सोमवार को यहां बताया कि इस वर्ष 6 जून को जिले के कदवा थाना क्षेत्र में एटीएम मशीन में नकद डालते समय 50 लाख रुपये की लूट हुई थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस लगातार छापामारी कर रही थी। इस क्रम में अंतरजिला अपराधी मोहम्मद जाफर के नाम का खुलासा हुआ। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। कुमार ने बताया कि 29 सितंबर 2019 को मनिहारी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) के नेतृत्व में एक टीम जाफर को गिरफ्तार करने पहुंची लेकिन अपराधियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। इस दौरान जाफर फरार होने में कामयाब रहा। उसके खिलाफ सरकार ने 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस बीच सूचना मिली कि जाफर फलका थाना क्षेत्र में वेश बदलकर अपनी पत्नी के साथ रह रहा है। इस सूचना के आधार पर एसटीएफ, पटना और जिला पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। उन्होंने बताया कि जाफर जिले के दस मोस्ट वांटेड अपराधियों में से एक है। उन्होंने बताया कि जाफर के खिलाफ जिले में 11 तथा झारखंड में भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर