एक ही परिवार के 6 लोग गंगा में डूबे

पटनाः प्रदेश की राजधानी के पास ही स्थित मोकामा के ताजपुर गांव के समीप मरांची गंगा घाट पर गंगा में डूबकर एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गयी। हादसा गुरुवार की सुबह छह बजे हुआ उस समय हुआ जब जिउतिया पर्व के बाद ये सब स्नान करने गए थे। मरने वालों में 4 नाबालिग हैं। गुरुवार को हुए इस हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है और पीड़ितों के परिजन को सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मृतकों में वृद्ध पवन सिंह, अनमोल कुमार (12 वर्ष), निक्की (14 वर्ष), काजल (12 वर्ष), मृदुला (10 वर्ष) व खजुली (8 वर्ष) शामिल हैं। इसमें वृद्ध व तीन बच्ची सहित सभी शवों को बरामद कर लिया गया है। ग्रामीणों के मुताबिक सभी बच्चे अपने दादा के साथ स्नान के लिए गए थे। इस दौरान पानी में खेलने के चक्कर में डूबने लगे। बच्चों को बचाते हुए दादा ने भी अपनी जान गवा दी।
चार-चार लाख
पटना के डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए पटना के जिलाधिकारी से बात कर जरूरी निर्देश दिये और पीड़ितों के परिजन को जल्द से जल्द अनुग्रह राशि मुहैया कराने को भी कहा। मारे गए सभी 6 लोगों के निकटतम परिजन को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।
भागलपुर में भी दो डूबे
भागलपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में भी दो लोगों की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि जिले के इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के मंडल टोला गांव के निकट गुरुवार को गंगा में स्नान के दौरान सूरज कुमार (06) की मौत डूबने से हो गई। मृतक मंडल टोला का रहने वाला था। इसी तरह रंगरा थाना क्षेत्र के सिमरिया गांव में बुधवार रात रौशन कुमार (14 ) की मौत पानी से भरे गहरे गड्ढे में डूबने से हो गई। मृतक खेत में काम कर रहे अपने पिता बुधो मंडल के लिए खाना लेकर जा रहा था तभी अंधेरे के कारण वह गड्ढे में गिर पड़ा और डूब गया।

मुख्य समाचार

kumaraswamy-yeddyurappa

कर्नाटक: स्पीकर बागी विधायकों के त्यागपत्रों पर स्वंय फैसला लें- शीर्ष अदालत

बेंगलुरु : कर्नाटक में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच बागी विधायकों द्वारा दायर याचिका पर बुधवार को शीर्ष न्यायालय ने सुनवाई करते हुए अपना आगे पढ़ें »

अब रेलयात्रियों के टिकट होंगे कनफर्म, रेलवे बढ़ा रही है डब्बे

नई दिल्ली : रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने कई ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे बढ़ाने की घोषणा की है, जिसके बाद आगे पढ़ें »

तेज आंधी के साथ बारिश ने पहुंचायी राहत, महानगर में पांच जगहों पर गिरे पेड़

कोलकाता : पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से परेशान महानगरवासियों को मंगलवार की दोपहर हुई बारिश से राहत मिली। बारिश के कारण शहर के आगे पढ़ें »

रणक्षेत्र बना बनगांव, बमबाजी से दहला इलाका

कोलकाता : बनगांव नगरपालिका में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पूरा क्षेत्र रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। तोड़फोड़, लाठीचार्ज और बमबाजी से पूरा इलाका दहल गया। आगे पढ़ें »

tied the son to chains

पंजाब : नशे की लत छुड़ाने के लिए बेटे को जंजीर से बांधा

पटियाला : पंजाब में नाभा तहसील के एक परिवार ने अपने बेटे को 10 दिन से जंजीर से बांध रखा है। दरअसल, 22वर्षीय संदीप को आगे पढ़ें »

G Kishan Reddy

गृह मंत्रालय ने कहा- 5 सालों में 963 आतंकी ढेर,413 जवान शहीद

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्‌डी ने मंगलवार को लोकसभा में जानकारी दी की 2014 से अबतक घाटी में 963 आतंकी मारे आगे पढ़ें »

भारत में बीमा को लेकर बदल रही है सोच : रिपोर्ट

नई दिल्ली : भारत में लंबे समय से बीमाधारकों की संख्या बेहद कम रही है और बीमा को लेकर जागरुकता तो उससे भी कम रही आगे पढ़ें »

Mumbai, 4-storey building collapses

मुंबई में 100 साल पुरानी 4 मंजिला इमारत ढही, 12 की मौत कई घायल

मुबंई : मूसलाधार बारिश से जूझने के बाद देश की राजधानी मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को 100 साल पुरानी इमारत ढहने से 12 आगे पढ़ें »

जुमा ने कहा, मैंने ही गुप्ता परिवार को मीडिया एम्पायर खड़ा करने की सलाह दी

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने ही गुप्ता परिवार को मीडिया एम्पायर खड़ा आगे पढ़ें »

Arvind Kejriwal, Manish Sisodia

केजरीवाल और सिसोदिया को आपराधिक मानहानि मामले में मिली जमानत

नई दिल्ली : आपराधिक मानहानि के मुकदमें में मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री (सीएम) अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राउज आगे पढ़ें »

ऊपर