आरबीआई का फर्जी प्रबंधक समेत चार ठग गिरफ्तार

गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज शहर के नगर थाना क्षेत्र में यादवपुर चौक के निकट पुलिस ने शनिवार को नौकरी का झांसा देकर युवाओं से लाखों रुपये की ठगी करने वाले भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के फर्जी प्रबंधक समेत चार शातिर ठगों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि इस बात की लगातार शिकायत मिली रही थी कि जिले में युवाओं को नौकरी का झांसा देकर रुपये की ठगी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है। मामले की गंभीरता के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी के निर्देश पर विशेष टीम गठित कर मामले की छानबीन शुरू की गयी। इसी आधार पर यादवपुर चौक के निकट से एक वाहन में बैठे चार शातिर ठगों को किया गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार ठगों में एक शातिर स्वयं को आरबीआई का प्रबंधक बताकर फर्जी आईडी के जरिए भोले-भाले युवाओं से नौकरी के नाम लाखों रुपये की ठगी करता था। गिरफ्तार ठगों के पास से सरकारी नौकरी के लिए फर्जी सेवा पुस्तिका सहित 10 मोबाइल भी मिले है। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार ठगों में जिले के नगर थाना के मालवीय नगर का सोनू कुमार, बैकुंठपुर थाना के रेवतीथ गांव के सतीश कुमार, कुचायकोट थाना के रामपुरदास गांव के नवीन कुमार रंजन और गया जिले के अतरी थाना के दरियापुर गांव का राहुल कुमार शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलिया ओपन : नडाल और किर्गियोस जीते, प्रदूषित बारिश से कोर्ट पर कीचड़ फैला

मेलबर्न : रफेल नडाल और निक किर्गियोस ने अपने अपने मुकाबलों में जीत के साथ गुरुवार को यहां आस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष एकल के तीसरे आगे पढ़ें »

टी20 : पहली बार कीवी टीम के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

आकलैंड : टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम मानी जा रही पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को आत्मविश्वास से आगे पढ़ें »

अजहर के खिलाफ 21 लाख की धोखाधड़ी का मामला, अजहर ने कहा- आरोप बेबुनियाद

नीतीश ने पवन वर्मा को दिया झटका, कहा- जो दल पसंद हो वहां जा सकते हैं, मेरी शुभकामनाएं

मिलावट के बावजूद भारतीय बाजारों में बिकने वाले दूध स्वास्‍थ्य के लिए फायदेमंद

netaji

नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता

ऑस्ट्रेलिया जंगल में फिर बढ़ी आग की लपटें, अभियान में जुटे विमान दुर्घटना में 3 अमेरिकियों की मौत

ईयरफोन के अधिक इश्तेमाल से हो सकती है कई बीमारियां, पढ़ें

मुसलमान विश्व में किसी अन्य स्थान से अधिक सुरक्षित हैं भारत मेंः गोयल

व्यापारिक तनाव कम करने के लिए मलेशिया भारत से खरीदेगा चीनी

ऊपर