आरबीआई का फर्जी प्रबंधक समेत चार ठग गिरफ्तार

गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज शहर के नगर थाना क्षेत्र में यादवपुर चौक के निकट पुलिस ने शनिवार को नौकरी का झांसा देकर युवाओं से लाखों रुपये की ठगी करने वाले भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के फर्जी प्रबंधक समेत चार शातिर ठगों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि इस बात की लगातार शिकायत मिली रही थी कि जिले में युवाओं को नौकरी का झांसा देकर रुपये की ठगी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है। मामले की गंभीरता के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी के निर्देश पर विशेष टीम गठित कर मामले की छानबीन शुरू की गयी। इसी आधार पर यादवपुर चौक के निकट से एक वाहन में बैठे चार शातिर ठगों को किया गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार ठगों में एक शातिर स्वयं को आरबीआई का प्रबंधक बताकर फर्जी आईडी के जरिए भोले-भाले युवाओं से नौकरी के नाम लाखों रुपये की ठगी करता था। गिरफ्तार ठगों के पास से सरकारी नौकरी के लिए फर्जी सेवा पुस्तिका सहित 10 मोबाइल भी मिले है। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार ठगों में जिले के नगर थाना के मालवीय नगर का सोनू कुमार, बैकुंठपुर थाना के रेवतीथ गांव के सतीश कुमार, कुचायकोट थाना के रामपुरदास गांव के नवीन कुमार रंजन और गया जिले के अतरी थाना के दरियापुर गांव का राहुल कुमार शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर