बड़ी खबर : 17 जिलों में एक दिन में कोविड से शून्य मृत्यु

कोविड काल के सेकेंड वेव में राहत भरी खबर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के सेकेंड वेव का असर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। अब ‌एक दिन में कोविड के संक्रमण से होने वाली मौतों के आंकड़े भी काफी कम हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े बताते हैं कि अब करीब 17 जिलों में एक दिन में कोविड से शून्य मौत हुई है। ऐसे में यह एक राहत भरी खबर है। इसमें हावड़ा, अलीपुरदुआर, कूचबिहार, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर, मालदह, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, मुर्शिदाबाद, बीरभूम, पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, पूर्व मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, पूर्व बर्दवान, पश्चिम बर्दवान शामिल हैं।
कोविड से सबसे अधिक मौत के आंकड़े कोलकाता से
राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक कुल मौत 17,817 दर्ज की गई है। इसमें सबसे अधिक मौत के आंकड़े कोलकाता से हैं। कोलकाता में अब तक कोविड के संक्रमण से 4,937 की मौत दर्ज हो चुकी है। राज्य में कोविड की मृत्यु दर वर्तमान समय में 1.18% है।
कोलकाता में कोरोना के खिलाफ बड़ी कामयाबी, महज 60 दिनों में 74 गुना कम हुआ कोविड का संक्रमण
पांच महीने बाद कोलकाता में कोविड-19 संक्रमण की दैनिक दर केवल 60 घरों तक ही पहुंची है। विशेषज्ञ मानते हैं कि शहर में सेकेंड वेव आने के बाद इतने कम समय में दैनिक संक्रमण दर को कम के आंकड़े पर लाना राज्य सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है। राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार सोमवार शाम को कोलकाता के 144 वार्डों में पिछले 24 घंटों में केवल 54 नए संक्रमण पाए गए हैं। ग्रेटर कलकत्ता में यह संख्या 64 है।
आईएमए, कोलकाता दक्षिण के अध्यक्ष डॉ.आर.डी. दुबे कहते हैं कि देखा जा रहा है कि अब कोविड काफी हद तक नियंत्रण में है। वास्तव में इसका श्रेय सरकार के प्रयासों व लोगों की जागरूकता को ही जाता है।
कुछ जिलों के कोविड के आंकड़े
क्षेत्र-कुल मामले-कुल मौत
कोलकाता-3,08,717-4,937
उत्तर 24 परगना-3,16,885-4,512
हावड़ा-93,468-1,472
दक्षिण 24 परगना-94,931-1,255
(नोटः आंकड़े स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग, पश्चिम बंगाल सरकार)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सिलीगुड़ी में कोरोना के 172 गुना अधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट ने दी दस्तक

डेल्टा और यूके वेरिएंट के केस सिलीगुड़ी में पाया जाना चिंताजनक लेकिन लोगों की जान जाने का खतरा अपेक्षाकृत कम है: डॉ. संदीप सेन गुप्ता, आगे पढ़ें »

ऊपर