कूचबिहार शहर में दिन दहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या

कुचबिहार : कुचबिहार शहर के बीचों बीच दिन दहाड़े एक युवक की दुकान में घुसकर गोली मारकर हत्या कर देने की घटना से पूरे शहर में भारी अफरा तफरी मच गई है। घटना को लेकर बुधवार को शहर में पुलिस व स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गयी। जहां स्थानीय लोगों पर पत्थरबाजी करने का आरोप लगा, वहीं पुलिस पर भी लाठी चार्ज करने, आंसू गैस के गोले दागने व कई लोगों की धरपड़क का आरोप लगा है। गिरफ्तार लोगों को छुड़ाने के लिये भाजपा नेता की अगुवायी में कोतवाली थाने के सामने विरोध जताया गया। भाजपा नेता द्वारा मृत युवक को भाजपा समर्थक बताये जाने से घटना ने राजनीतिक मोड़ ले लिया है। इसे लेकर तृणमूल की ओर से कहा गया है कि जानबूझ कर एक साधारण व्यवसायी की मौत को राजनैतिक रंग दिया जा रहा है। घटना बुधवार सुबह कूचबिहार शहर के चार नंबर वार्ड शांति नगर इलाके में घटी है। मृत युवक का नाम प्राणतोश साहा (३३) है।
घटना में पुलिस पर देर से घटना स्थल पर पहुंचने का आरोप लगाते हुये स्थानीय लोगों द्वारा सड़क पर आग लगाकर जमकर नारेबाजी करते हुये विरोध प्रदर्शन किया गया। वहीं पुलिस के पहुंचने पर स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को घेर कर विरोध प्रदर्शन व पत्थर बाजी करने का आरोप पुलिस की ओर से लगायी गयी है। भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस द्वारा टीआर गैस छोड़े गये एवं लाठीचार्ज करते हुए परिस्थिति को स्वभाविक किया गया। पुलिस ने घटना स्थल कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। इसके विरोध में भाजपा द्वारा कूचबिहार कोतवाली थाना के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। विरोध प्रदर्शन में कुचबिहार दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार निखिल रंजन दे उपस्थित थे। उनके द्वारा गोली लगे युवक को भाजपा समर्थक बताया गया है। साथ ही आरोप लगाते हुए कहा कि शहर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपस्थिति में इस तरह की घटना घटी है। शहर में पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक सवाल खड़ा करता है। जबकि पूरे विषय को लेकर कुचबिहार जिला पुलिस अधीक्षक देवाशीष धर ने कहा कि घटना की जांच चल रही है। बुधवार शाम युवक के परिवार वालों से भाजपा नेता सायंतन बसु ने भी मुलाकात की। वहीं तृणमूल कांग्रेस द्वारा एक साधारण व्यवसाई की हत्या को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया गया है।
स्थानीय सूत्रों के अनुसार बुधवार सुबह करीब 9 बजे कूचबिहार शहर के चार नंबर वार्ड स्थित शांति नगर इलाके में प्रणतेश साहा के घर के सामने ही उसकी ज्वेलरी की दुकान में बैठा था। उसी वक्त दो युवक बाइक से सवार होकर आये व दुकान में घुसकर बात करते हुए उसपर 2 गोलियां चला दी। स्थानीय लोग गोली की आवाज सुनकर जैसे ही घरों से बाहर निकले दोनों युवक बाइक पर सवार होकर हवाई फायरिंक करते हुये भाग निकले। बाद में स्थानीय लोगों ने प्रणतेश साहा को वहां से तुरंत कूचबिहार महाराजा जितेंद्र नारायण मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गये जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद ही गुस्साये लोगों द्वारा स्थानीय इलाके में टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस के ऊपर पत्थरबाजी की गयी। वहीं पुलिस ने लाठीचार्ज किया व टियर गैस छोड़कर परिस्थिति को नियत्रित किया। स्थानीय व्यक्ति गोपाल शाहा सहित अन्यों का कहना है कि, जिस तरह से दिन दहाड़े शहर में इस तरह को घटना घटी है। इससे सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हम चिंतित हैं।
मृत युवक की पत्नी पूजा साहा मंडल ने कहा कि, हर दिन कि तरह आज सुबह दुकान खोलकर बैठा था। अचानक से आवाज सुनकर बाहर निकलकर देखती हूं कि किसी ने उनकी हत्या कर दी है। उनका कहना है कि, किसी के साथ ना दुश्मनी थी, न हि किसी के साथ कोई विवाद। राजनीति भी नहीं करता था। इस विषय में कुचबिहार कोतवाली थाने के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए कुचबिहार दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार निखिल रंजन दे ने कहा कि, मुख्यमंत्री के शहर में उपस्थित रहने के दौरान हमारे समर्थक की इस तरह से हत्या हो जाना, यहां की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है। शाम को भाजपा नेता सायंतन बसु मृतक के परिवार के साथ मुलाकात की। उन्होंने कहा कि युवक भाजपा समर्थक था कि नहीं यह दूसरी बात है, लेकिन इस तरह से शहर के बीच में दुकान में घुसकर हत्या कर देना कानून व्यवस्था कहां पहुंची है यह दर्शाता है। वही इस विषय में तृणमूल कांग्रेस जिलाध्यक्ष पार्थ प्रतिम राय का कहना है कि, व्यवसायी की हत्या हो चुकी है। पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है। भाजपा का काम राजनीति करना है, वह कर रही है।
घटना को लेकर कूचबिहार जिला पुलिस अधीक्षक देवाशीष धर ने कहा कि, पोस्टमार्टम के बाद पूरे मामले की जांच की जाएगी। वहीं इस घटना के साथ राजनीति का कोई संबंध है कि नहीं इस बिंदु को भी ध्यान में रखते हुये मामले की जांच की जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पारिवारिक कलह से परेशान चाचा ने की भतीजे की हत्या, इलाके में तनाव

जीवनतल्ला थानांतर्गत गौरदह श्रीकृष्‍णपुर इलाके की घटना हत्या के आरोप में चाचा हुआ गिरफ्तार सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : पारिवारिक कलह से तंग आकर एक चाचा ने आगे पढ़ें »

तृणमूल ने फिर 3 चरणों के चुनाव को 1 चरण में कराने की मांग की

सीईओ आरिज आफताब को सौंपा ज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य के तीन चरणों के मतदान आगे पढ़ें »

ऊपर