शांतिपुर में फेसबुक लाइव कर युवक ने लगायी फांसी

एक अन्य युवक ने भी सुसाइड नोट लिखकर दे दी जान
मौत के कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस
नदियाः शांतिपुर में फेसबुक पर लाइव कर 20 साल के एक युवक ने अपने घर में फांसी लगा ली। घटना के समय फेसबुक देख रही मुहल्ले की लड़की ने युवक को फांसी लगाते देख तुरंत फोन कर उसके चाचा प्रशांत विश्वास को इसकी जानकारी दी। आनन-फानन में दरवाजा तोड़कर चाचा अपने भतीजा रवि विश्वास के कमरे में घुसे। चाचा ने भतीजे के दोनों पैर पकड़कर ऊपर की ओर उठा लिया ताकि गले पर फंदा न कसे। फिर कुछ लोगों की मदद से फंदे से उतारकर उसे शांतिपुर स्टेट जनरल अस्पताल ले जाया गया मगर उसे को बचाने की सारी कोशिश व्यर्थ गई। जांच के बाद डाॅक्टरों ने रवि विश्वास को मृत बताया। मंगलवार की रात शांतिपुर थाना के थाना मोड़ बासंतीपाड़ा में हुई खुदकुशी की घटना को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि मंगलवार को शांतिपुर के 8 नंबर वार्ड के निवासी आसिफ इकबाल शेख उर्फ सुमन (28) का फांसी के फंदे पर लटका हुआ शव मिला था। उसके कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। एक ही दिन दो युवकों की खुदकुशी को लेकर इलाके में लोग शोक संतप्त हैं। रवि विश्वास पुणे में नौकरी करता था तथा छुट्टियों में घर आया था। उसका वापस पुणे जाने का रिजर्वेशन भी हो चुका था। उसकी पत्नी मायके में रहती है। पति के घर आने पर भी पत्नी उससे मिलने ससुराल नहीं आई थी हालांकि मौत की खबर पाकर वह बुधवार को थाना पहुंची। पति की मौत के प्रसंग में वह पूरी तरह से खामोश रही। उधर युवक की मां रुपसी विश्वास का दावा है कि बेटे के फांसी लगाने का कारण उनकी समझ से परे है। वे लोग घटना के बाद से सकते में हैं। पुलिस इन दोनों ही मामलों में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आधार कार्ड पर सरकार ने किया अलर्ट, अब आईडी के लिए करेंगे इस्तेमाल तो…

नई दिल्ली: मौजूदा समय में आधार कार्ड एक बहुत जरूरी दस्तावेज बन गया है। कई सारे सरकारी और गैर-सरकारी विभागों से जुड़े कार्यों में आधार आगे पढ़ें »

ऊपर