जाली नोट से बाइक खरीदने आया युवक हुआ गिरफ्तार

इंटरनेट से 2 हजार रुपये के नोटों का फोटो डाउनलोड कर कराया था प्रिंट
ओएलएक्स पर स्पोर्ट्स बाइक का विज्ञापन देख अभियुक्त ने किया था संपर्क
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : जाली नोट के साथ बाइक खरीदने आये एक युवक को पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। घटना पाटुली थानांतर्गत पूर्व बिरजीपाड़ा इलाके की है। अभियुक्त का नाम सायन दास है। वह उच्च माध्यमिक का छात्र है। वह पेशे से एसी मेकेनिक है। उसके पिता निगम के कर्मचारी हैं। उसके पास से 52 हजार रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं ।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार सायन दास को बाइक चलाने का शौक था। कुछ दिनों पहले एक व्यक्ति ने स्पोर्ट्स बाइक बेचने का विज्ञापन ओएलएक्स पर दिया था। विज्ञापन देखने के बाद उसने व्यक्ति से संपर्क किया और सौदा 52 हजार रुपये में तय हुआ। बाइक खरीदने के लिए सायन लिफाफे में भरकर रुपये ले गया। रुपये से भरा लिफाफा देने के बाद सायन ने बाइक ले ली। इस दौरान बाइक मालिक जब रुपये गिन रहा था तभी उसे नोट देखकर संदेह हुआ। सभी दो हजार रुपये के नोटों पर एक ही नंबर था। इसके अलावा किसी पर रंग ज्यादा और किसी में कम था। संदेह होने पर उसने युवक को पकड़ा और घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने दो हजार रुपये के नोट का फोटो इंटरनेट से डाउनलोड किया था। इसके बाद तस्वीर को साइबर कैफे में ले जाकर 6 जीएसएम के पेपर में प्रिंट कराया था। प्रिंट कराने के बाद पेपर से 27 नोट काट लिए थे। इसके बाद उक्त रुपये लेकर वह बाइक खरीदने चला गया। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर पता लगा रही है कि इससे पहले भी उसने जाली नोट से कोई सामान खरीदा है या नहीं। इसके अलावा इस गोरखधंधे में वह अकेला है और या और भी कोई शामिल है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर